punjab

विदेश जाने की चाहत में लड़की ने सगे भाई से रचा ली शादी

पंजाब के बठिंडा से एक रिश्तों को शर्मसार करन का मामला सामने आया है। जहां विदेश जाने की चाहत में एक लड़की ने अपने सगे भाई के साथ शादी कर ली। दोनों ने एक गुरुघर में जाकर शादी रचा ली। इसके बाद उसने अपनी मासी की बेटी के पासपोर्ट पर अपनी फोटो लगाकर ली और आस्ट्रेलिया पहुंच गई। इस पूरे मामले में लड़की की नानी सहित उसके पूरे परिवार की मिलीभगत सामने आई है। जब मामले का खुलासा तब हुआ, जब एक महिला ने उसके पासपोर्ट के दुरुपयोग की शिकायत पुलिस थाने में की। पुलिस ने जांच में पाया कि इस पूरी साजिश में लड़का-लड़की के घरवाले भी शामिल थे।

घटना बठिंडा के गांव बालियांवाली की है। जहां रहने वाली एक लड़की को आस्ट्रेलिया जाकर बसना था। लेकिन वीजा और रहने की समस्या थी। लिहाजा बड़े ही शातिराना अंदाज में उस लड़की ने अपने सगे भाई से शादी कर ली। इसके लिए लड़की की नानी ने एक झूठा हलफनामा भी दिया। फिर लड़की ने अपनी मौसी के पासपोर्ट पर अपनी फोटो लगाई और आस्ट्रेलिया चली गई।

शिकायतकर्ता महिला रणवीर कौर ने कहा कि उसकी मासी जसविंदर कौर, मौसा बूटा सिंह, मासी की बेटी अमनदीप कौर और अन्य परिवारवालों ने मिलकर उसके पासपोर्ट का दुरुपयोग किया है। उन लोगों ने उसके पासपोर्ट पर अमनदीप कौर की फोटो लगाकर उसे आस्ट्रेलिया भेज दिया।

इस काम के लिए अमनदीप कौर ने अपने सगे भाई मनदीप सिंह के साथ फर्जी शादी भी की। महिला ने आरोप लगाया कि उसकी मां दलीप कौर ने इस काम के लिए गलत हलफनामा भी दिया। उन लोगों उसे धोखे में उसे अपने बैंक खाते में हिस्सेदार बनाया और बैंक रिकॉर्ड में भी अपनी बेटी अमनदीप कौर की फोटो लगाई। पासपोर्ट पर भी ऐसा ही किया।

बाद में फर्जी दस्तावेजों के सहारे अमनदीप कौर अपने भाई के साथ आस्ट्रेलिया चली गई। वो वहीं पर जॉब करता है। पुलिस के मुताबिक यह धोखाधड़ी का संगीन मामला है। जिसमें एक पूरे परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Source

Related posts

Omaxe Beacon Street New Chandigarh Commercial Property

digitalhimachal

भारत पुलवामा हमला का बदला ‘अभी‘ चाहता है: अमरिंदर सिंह

digitalhimachal

Top 5 Steel fabrication Providers in Chandigarh

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy