Badminton Sports

2019 मलेशिया मास्टर्स: साइना नेहवाल तीसरे दौर में पहुंचीं, कश्यप भी दूसरे दौर में

साइना नेहवाल ने मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में हॉन्गकॉन्ग की यिप पुई यिन को हराया.

  1. नई दिल्ली: स्टार शटलर साइना नेहवाल ने साल के पहले बैडिमंटन टूर्नामेंट मलेशिया मास्टर्स-2019 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इसके तीसरे दौर में जगह बना ली है. उन्होंने गुरुवार (17 जनवरी) को दूसरे दौर के मुकाबले में हॉन्गकॉन्ग की यिप पुई यिन को हराया. यह दोनों खिलाड़ियों के बीच 10वां मुकाबला था. साइना ने इनमें से 10 मैच जीते हैं. साइना नेहवाल शादी के बाद पहला इंटरनेशनल टूर्नामेंट खेल रही हैं.

सातवीं वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल ने बुधवार को पहले दौर में जीत के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी. हॉन्गकॉन्ग की ही डेंग जॉय जुआन ने हारने से पहले भारतीय शटलर को एक घंटे पांच मिनट तक संघर्ष कराया था. लेकिन दूसरे दौर में साइना पूरे लय में नजर आईं. उन्होंने यिप पुई यिन को 21-14, 21-16 से हराया. उन्हें यह मुकाबला जीतने में महज 39 मिनट लगे. साइना ने इससे पहले बुधवार को डेंग जॉय जुआन को 14-21 21-18 21-18 से हराया था.

सातवीं सीड किदांबी श्रीकांत ने इससे पहले बुधवार को ही पुरुष सिंगल्स में हॉन्गकॉन्ग के ही एन का लॉन्ग एंगस को 30 मिनट में 21-17 21-11 से हराया. श्रीकांत का दूसरे दौर में हॉन्गकॉन्ग के ही वोंग विंग की विन्सेंट से मुकाबला होगा. क्वालीफायर पाररुपल्ली कश्यप ने भी दूसरे दौर में जगह बना ली है. क्वालिफिकेशन से दो मुकाबले जीतकर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे कश्यप ने पहले दौर में डेनमार्क के रेस्मस गेमके को एक घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में 19-21 21-19 21-10 से हराया. अब उनका मुकाबला छठी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के एंथोनी गिंटिंग से मुकाबला होगा.

Related posts

तारीफ /धोनी ऑल टाइम ग्रेट खिलाड़ी, उनसे युवाओं को सीख लेनी चाहिए: ऑस्ट्रेलियाई कोच

digitalhimachal

स्टुअर्ट लॉ का कहना है कि क्लब क्रिकेट का अनुभव स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर की मदद करेगा

digitalhimachal

साइना के पास ऑल इंग्लैंड जीतने को जीतने का सुनहरी मौका

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy