Bilaspur News in Hindi Crime Hamirpur News in Hindi Himachal

द तलाई ग्राम सहकारी सभा में 32.71 करोड़ का घोटाला

सचिव के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला, ऑडिट के दौरान सामने आया गड़बड़झाला

शाहतलाई :  द तलाई ग्राम सहकारी सभा सीमित में लगभग पौने 33 करोड़ का बड़ा घोटाला सामने आया है। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस थाना तलाई के प्रभारी श्याम प्रसाद ने बताया कि जिला ऑडिट ऑफि सर सहकारी सभाएं बिलासपुर ने द तलाई ग्राम सेवा सहकारी सभा सीमित तलाई के ऑडिट में पाया है कि सभा में 32 करोड़ 71 लाख 90 हजार 269 रुपये व 50 पैसों का दुरुपयोग हुआ है । इसके लिए प्रथम दृष्टया सभा के सचिव राजेश पटियाल के खिलाफ पुलिस मेंं एफ आईआर दर्ज करवाई गई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 व 406 के अंतर्गत मामला दर्जकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि द तलाई ग्राम सहकारी सभा मैं कई लोगों ने अपने जीवन भर की कमाई जमा करवाई थी। इसी के चलते शेयरधारकों व खाताधारकों ने एक संघर्ष समिति का गठन भी किया था तथा सभा के सचिव एवं प्रबंधन समिति के सदस्यों से मिलकर खाताधारकों का उनका पैसा लौटने की मांग की थी। लेकिन फिर भी जब उनको पैसा नहीं मिला तो उन्होंने इस मामले पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सहजल और विभागीय अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई ।

14 मार्च को इस मसले पर संघर्ष समिति के पदाधिकारी उपायुक्त विवेक भाटिया से मिले तथा कार्रवाई करने की मांग की । इसके बाद विभाग को सचिव के खिलाफ एफ आईआर दर्ज करवानी पड़ी। डीएसपी घुमारवीं राजिंद्र जसवाल ने बताया कि सहकारिता विभाग द्वारा 32 करोड़ 71 लाख 90 हजार 269 रुपये और 50 पैसों के दुरुपयोग की रिपोर्ट दर्ज करवाई है । पुलिस ने धारा 420 व 406 के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Related posts

हिमाचल में श्रीखंड महादेव यात्रा से लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पर गिरी चट्टान, युवक की मौत, 3 घायल

digitalhimachal

करवाचौथ पर टिप्पणी युवक को पड़ी भारी, कांगड़ा में पेश आया मामला, आपत्तिजनक शब्द लिखने पर काबू

digitalhimachal

सतायी हुई महिलाओं को दस लाख देगी हिमाचल सरकार

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy