Himachal Lifestyle

8 तरह की समस्या हर लड़की को अपने पीरियड्स के दौरान होती है

पीरियड्स प्राकृतिक हैं। यहां, मैं मासिक धर्म चक्र के बारे में बात कर रही हूं जो कि हर लड़की के साथ महीने में एक बार होता है। आप सोच सकते हैं कि यह कुछ कठिन नहीं है लेकिन यह है ऐसी कई समस्याएं हैं जो एक लड़की को अपने पीरियड्स के दौरान होती हैं। आइए उन पर एक नज़र डालें।

मनोदशा में अस्थिरता

मनोदशा में अस्थिरता सबसे आम और परेशान करने वाली बात है जो आपके पीरियड्स होने पर होती है। आप नहीं जानते कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। एक क्षण में, आप भूखे हैं, दूसरे क्षण में, आप कुछ भी नहीं खाना चाहते हैं। कभी-कभी, आप सोना चाहते हैं, दूसरे पल, आप सोना नहीं चाहते। कभी-कभी, आप सभी के प्रति विनम्र और विनम्र होते हैं, लेकिन दूसरे ही क्षण आप लानत-मलामत करना चाहते हैं। क्या तुम मुझे महसूस कर सकते हो?

स्वीकार करना मुश्किल
पीरियड्स कोई ऐसी चीज नहीं है जो किसी लड़की के जन्म से होती है। इसकी शुरुआत उसकी टीन एज से होती है। और अचानक, आपको बताया जा रहा है कि यह कुछ स्वाभाविक है और 60 के दशक तक आपके साथ होने वाला है। मेरा मतलब?
लड़कियां इसे समझती हैं, लेकिन अचानक जो कुछ हुआ उसे स्वीकार करना वाकई मुश्किल है।

दाग का मुद्दा
और फिर धुंधला मुद्दों। और मुझ पर भरोसा करो, यह बेकार है। नहाने के बाद भी आप अंदर से गंदा महसूस करते हैं। आप सिर्फ अपने आप को महसूस कर रहे हैं। आप हमेशा डरते हैं कि अगर आपके कपड़ों पर दाग लग जाए तो क्या होगा?

पीड़ा
आपके पीरियड्स के दौरान आपका शरीर बहुत ज्यादा दर्द करता है। आप बीमार हो जाओगे। आप अच्छा महसूस नहीं करते हैं और आप अपने हाथ, हाथ, पैर और पूरे शरीर में दर्द महसूस करते हैं।

नींद नहीं अति
आप किसी भी चीज़ का ध्यान रखे बिना शांति से सो नहीं सकते। आपको हर समय जागरूक रहना होगा। आप जानते हैं कि आप स्वतंत्र रूप से नहीं सो सकते हैं। आपको पूरी रात एक ही स्थिति में सोना होगा और हाँ, यह आपको आराम नहीं देगा

लोग पूछते हैं कि क्या आप बीमार हैं
आप अपने पीरियड्स पर हैं और आप लाउडस्पीकर पर अपनी समस्याओं की घोषणा नहीं करना चाहते हैं क्योंकि आप जानते हैं कि आप अपनी देखभाल करने के लिए पर्याप्त हैं और यह कोई बीमारी नहीं है। यह कुदरती हैं। लेकिन कई लोग ऐसे होंगे जो आपसे पूछते रहेंगे कि आपके साथ क्या हुआ, क्या आप बार-बार ठीक होते हैं।

गंध

कई बार बुरी महक आने लगती हैं। और हां, आप इसे बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। और यदि आप सार्वजनिक स्थान पर बदबू मार रहे हैं, तो यह सबसे बुरी चीज है जो कभी भी आपके साथ हो सकती है। क्या यह नहीं है


अचानक आगमन

पीरियड्स कभी भी आपके साथ विश्वासघात कर सकते हैं। वे आने के लिए अपनी तारीख तय नहीं करते हैं और कभी-कभी, वे आपकी पूरी योजना को बिगाड़ देते हैं ।

Related posts

मोदी को पीएम बनाने के लिए दूगां हर संभव सहयोग – शांता

digitalhimachal

धर्मपुर में चलती रेल में लगी आग

digitalhimachal

डॉ. बिंदल का नाहन का चौकीदार वीडियो वायरल

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy