Himachal Lifestyle

9 कारण जो बताते हैं क्यों चाय भारत का पसंदीदा पेय है

वह कौन सी चीज है जो आपको पूरी रात जगाए रखती है? वह कौन सी चीज है जिसके लिए आप सचमुच तरसते हैं? एक चीज जो आपको बेहतर महसूस कराती है और जिसके लिए, कोई मौसम नहीं है, कोई समय नहीं है। मुझे उम्मीद है कि सभी चाय प्रेमी इसे समझेंगे। चाय, जिसे आमतौर पर चाय के रूप में जाना जाता है, भारत का सबसे पसंदीदा पेय है। क्या यह नहीं है? आइए कुछ बिंदुओं पर एक नज़र डालते हैं जो कहते हैं कि क्यों चाय भारत का सबसे पसंदीदा पेय है।

यह आपकी सुबह को सुखद बनाता है
जागने के बाद, ताजा होने के बाद आपको केवल एक चीज की आवश्यकता होती है। इसकी चाय। चाय एक ऐसी चीज है जो हमें दिनभर काम करने के लिए ऊर्जा देती है और हमें तरोताजा रखती है।

यह गर्म और आरामदायक है
यह निस्संदेह आपको गर्म एहसास देने के लिए सबसे अच्छा पेय है। और चलो, क्या तुमने कभी अपने कंबल के नीचे चाय नहीं पी है? उम्म ..?

सबसे सस्ती तारीख

जब आपके पास सीसीडी या स्टारबक्स पर एक कप कॉफी के लिए डेट पर जाने के लिए पैसे नहीं होते हैं, तो चाय एक तारणहार है। यह आपको जीएसटी सहित उन महंगे बिलों का भुगतान करने से बचाता है और क्या नहीं। यह सिर्फ 10-20 रुपये खर्च करता है और आपकी तारीख को सही और निश्चित रूप से देसी बना देगा। क्या कहते हो?

आसानी से उपलब्ध

चाय एक ऐसा पेय है जो हर जगह उपलब्ध है। चाहे आप कहीं भी जाएं, आपको कम से कम 1-2 स्टाल चाय मिलेगी। यह बाहरी क्षेत्रों में भी उपलब्ध है जहां भोजन और नेटवर्क उपलब्ध नहीं है। यह आपको हर ढाबे, होटल और स्टॉल में मिल जाएगा। तो, ऊधम करने की कोई जरूरत नहीं है।

सामाजिककरण का सबसे अच्छा बहाना

क्या आप एक कप चाय पीना पसंद करेंगे? और इस तरह बातचीत शुरू हुई। वैसे, चाय आपके दोस्तों, परिवार, पड़ोसियों और यहां तक ​​कि क्रश के साथ मेलजोल का सबसे अच्छा बहाना है। इसलिए यदि आपको बातचीत शुरू करने के लिए कोई और बहाना नहीं मिल रहा है, तो बस पूछिए, क्या आप एक कप चाय पीना पसंद करेंगे? : पी

आपके पास यह कुछ भी हो सकता है
चाय का स्वभाव लचीला होता है। आपके पास यह कुछ भी हो सकता है। मेरा विश्वास करो, कुछ भी। आप इसे बिस्कुट, पकोड़े, पोहा और इस दुनिया में सब कुछ के साथ ले सकते हैं। यह किसी भी डिश से मेल खाएगा।

आपके पास हर बार शराब नहीं हो सकती
जबरदस्त हंसी। लेकिन सच है, चूंकि आपके पास हर समय और हर जगह शराब नहीं हो सकती है, चाय शराब का सही विकल्प है। हालांकि, मैं गारंटी देता हूं कि आप जल्द ही इसके आदी हो जाएंगे और आप शराब पर चाय चुन सकते हैं।

हर चीज के लिए अचूक दवा
गले में तकलीफ? चाय लें। मौसमी बुखार? चाय लें। सरदर्द? चाय लें। चाय सभी के काम आती है। यदि आप मुझ पर विश्वास नहीं करते हैं, तो बीमार होने पर एक कप चाय पिएं। आप निश्चित रूप से बेहतर महसूस करेंगे।

सस्ती है

चाय फिर से सबसे सस्ती पेय है जो किसी के पास हो सकती है। इसके अलावा, एक तरह से, यह एकमात्र चीज है जो हमें, हमारे भारत को एकजुट करती है। केवल वही चीज जो अमीर और गरीब दोनों वहन कर सकते हैं। और अंदाज लगाइये क्या? हालांकि चाय बनाना कोई बड़ी बात नहीं है।

Related posts

वीरभद्र के आईटी सलाहकार रहे गोकुल बुटेल को सौंपी यह जिम्मेदारी

digitalhimachal

कैमरे को देखते ही रिश्वत लेते लेते पुलिस वाला हुआ फरार

digitalhimachal

जीरो बजट खेती के नाम पर खर्च कर दिए लाखों रुपये, विधानसभा में उठा मामला

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy