Technology News in Hindi

9.31 अपडेट के बाद एंड्रॉयड डिवाइस में ‘ओके गूगल’ बोलने से नहीं होगा फोन अनलॉक

गूगल के वॉइस मैच और ओके गूगल फीचर से अब फोन को अनलॉक नहीं किया जा सकेगा। कंपनी ने यूजर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ओके गूगल फीचर की फोन अनलॉकिंग सुविधा को बंद करने का फैसला ले लिया है, अब इस फीचर सिर्फ असिस्टेंट इंटरफेस के तौर पर ही इस्तेमाल किया जा सकेगा।

कंपनी ने CES 2019 में यह घोषणा कर दी थी कि वो जल्द ही वॉइस मैच और ओके गूगल फीचर्स में बदलाव करेगी। कंपनी ने यह फैसला स्मार्टफोन की सुरक्षित करने के उद्देश्य से लिया है, जिससे अब वॉइस रिकॉर्डिंग के जरिए किसी का भी एंड्रॉयड फोन अनलॉक नहीं किया जा सकेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 9.31 अपडेट के बाद सभी एंड्रॉयड डिवाइस से ओके गूगल की फुल वॉइस अनलॉकिंग पावर खत्म हो जाएगी। हालांकि मोटो Z और पिक्सल XL डिवाइस में यह फीचर गूगल ऐप के 9.27 अपडेट के बाद ही बंद हो चुका है।

अब ओके गूगल बोलने से क्या कर सकते हो

  • अब एंड्रॉयड डिवाइस यूजर ओके गूगल का इस्तेमाल कर सिर्फ गूगल कैलेंडर, ईमेल, रिमाइंडर्स और शॉपिंग लिस्ट को ही एक्सेस करने के लिए ही कर सकेंगे। जबकि पहले वॉइस मैच के इस्तेमाल से यूजर पूरे फोन को अनलॉक कर सकता था।
  • सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कंपनी में Pixel3 और Pixel 3XL में यह फीचर्स न देने का फैसला लिया था

Related posts

जानें फुल डिटेल – किस चैनल की है कितनी कीमत और केबल ऑपरेटर को देने होंगे कितने पैसे

digitalhimachal

Redmi Note 7 लॉन्च से पहले फ्लिपकार्ट पर हुआ टीज़

digitalhimachal

Asus ZenFone Max Pro M1 को मिला यह नया सॉफ्टवेयर अपडेट

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy