Govt Jobs in Himachal Pradesh Himachal Shimla News in Hindi

HPPSC ने किसी भी ग्रेजुएट के लिए प्रशासनिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा की घोषणा की है

17/01/2019 को, HPPSC ने प्रशासनिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा की घोषणा की है। एचपीपीएससी ऑनलाइन मोड में आवेदकों से आवेदन प्राप्त करने का प्रस्ताव करता है। पात्र उम्मीदवार अपना आवेदन HPPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर या 6 फरवरी 2019 से पहले जमा कर सकते हैं।

योग्यता कोई भी स्नातक

रिक्तियां: 14 पद

वेतन: रु। 10,300 – रुपये। 39,100 प्रति माह

अनुभव :नवसिखुआ

नौकरी करने का स्थान: शिमला

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 06/02/2019

अन्य योग्यता विवरण: ए। रिक्ति विवरण:
हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा, वर्ग- I (राजपत्रित) के चार रिक्त पद, वेतनमान में रु। 15600-39100 + रु। 400 (ग्रेड पे) इनमें से, एक रिक्ति अनुसूचित जाति (एससी डब्ल्यूएफएफ) की श्रेणी के लिए आरक्षित है। एक पद अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी पूर्व सैनिक) के लिए आरक्षित है। और शेष दो रिक्तियां अनारक्षित हैं।

10300-34800 + रु। 5000 (ग्रेड पे) के वेतनमान में तहसीलदार वर्ग -1 (राजपत्रित) का एक पद (भूतपूर्व सैनिक, यू.आर.)

10300-34800 + रु। 5000 (ग्रेड पे) रुपये के वेतनमान में खंड विकास अधिकारियों की आठ रिक्तियों, वर्ग -1 (राजपत्रित)।

इनमें से, एक रिक्ति अनुसूचित जाति (एससी) की श्रेणी के लिए आरक्षित है। एचपी के अनुसूचित जाति (एसटी) के लिए एक रिक्ति आरक्षित है, एक रिक्ति शारीरिक रूप से विकलांग की श्रेणी के लिए आरक्षित है। और शेष पांच रिक्तियां अनारक्षित हैं।

10,300-34,800+ Rs. 5000 Grade Pay. B रुपये के वेतनमान में सहायक रजिस्ट्रार, सहकारी समितियों कक्षा II (राजपत्रित) की एक रिक्ति (यूआर)।

न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता:

उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री या इसके समकक्ष होना चाहिए।

उम्मीदवार, जो एक परीक्षा में उपस्थित हुआ है, जिसमें से उत्तीर्ण होने के लिए वह पात्र होगा

उम्मीदवार, जो एक परीक्षा में उपस्थित हुआ है, जिसमें से उत्तीर्ण होने से वह इस परीक्षा में उपस्थित होने के योग्य हो जाएगा, लेकिन परिणाम के बारे में सूचित नहीं किया गया है, परीक्षा में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकता है

एक उम्मीदवार, जो इस तरह की योग्यता परीक्षा में उपस्थित होना चाहता है, वह भी आवेदन कर सकता है, बशर्ते कि योग्यता परीक्षा इस परीक्षा के शुरू होने से पहले पूरी हो जाए ऐसे उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल किया जाएगा

जिन उम्मीदवारों ने अंतिम पेशेवर एम.बी.बी.एस. या किसी भी अन्य मेडिकल परीक्षा के समकक्ष, लेकिन एचएएस आदि परीक्षा के लिए अपने आवेदन पत्र जमा करने के समय तक अपनी इंटर्नशिप पूरी नहीं की है, अनंतिम रूप से परीक्षा में भर्ती कराया जाएगा, बशर्ते वे अपने आवेदन के साथ विश्वविद्यालय से प्रमाण पत्र की एक प्रति प्रस्तुत करें / संस्थानों कि वे अपेक्षित अंतिम पेशेवर चिकित्सा परीक्षा उत्तीर्ण की थी।

ऐसे मामलों में, उम्मीदवारों को अपने साक्षात्कार के मूल डिग्री या विश्वविद्यालय / संस्थान के संबंधित सक्षम प्राधिकारी से एक प्रमाण पत्र के समय उत्पादन करने की आवश्यकता होगी जो उन्होंने डिग्री के पुरस्कार के लिए पूरा किया था या आवश्यकता (इंटर्नशिप पूरा करने सहित)। सी। परीक्षा के लिए पात्रता: परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे परीक्षा में प्रवेश के लिए सभी पात्रता शर्तों को पूरा करें। निर्धारित पात्रता शर्तों को पूरा करने के लिए परीक्षा के सभी चरणों में उनका प्रवेश विशुद्ध रूप से अनंतिम विषय होगा। अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड जारी करने का यह अर्थ नहीं होगा कि उसकी / उसकी उम्मीदवारी को आयोग द्वारा मंजूरी दे दी गई है।

आयोग मूल दस्तावेजों के संदर्भ में पात्रता की शर्तों का सत्यापन करने के बाद ही उम्मीदवार साक्षात्कार / व्यक्तित्व परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्त करता है। आगे: एक उम्मीदवार को 21 वर्ष की आयु प्राप्त करनी चाहिए और पहली जनवरी को 35 वर्ष की आयु प्राप्त नहीं करनी चाहिए -2019, जिसका अर्थ है कि 02-01-1998 को या उसके बाद पैदा हुए उम्मीदवार कम हैं, जबकि 01-01-1984 को या उससे पहले जन्म लेने वाले आवेदक ओवरएज हैं। फीस: सामान्य श्रेणी (सामान्य शारीरिक रूप से अक्षम, यानी आर्थोपेड विकलांग, बधिर और गूंगा, श्रवण सहित) बिगड़ा हुआ, WFF, भूतपूर्व सैनिक HP के सामान्य कार्यकाल पूरा होने से पहले अपने स्वयं के अनुरोध पर रक्षा सेवाओं से मुक्त हो गए – 400 / -, अन्य राज्यों के उम्मीदवार (आरक्षित श्रेणी (अन्य राज्यों के उम्मीदवारों सहित)) – 400 / -, SC एचपी की / एस।टी

के एच.पी. /O.B.C। H.P. / B.P.L OF H.P. / H.P के भूतपूर्व सैनिक। सामान्य कार्यकाल पूरा होने से पहले अपने स्वयं के अनुरोध पर रक्षा सेवाओं से राहत मिली) – नौकरी के लिए 100 / -एड्रेस।

एचपी लोक सेवा आयोग, निगम विहार, छोटा शिमला, शिमला, हिमाचल प्रदेश 171002Documents आवश्यक। जिन उम्मीदवारों को (प्रारंभिक) परीक्षा में योग्य घोषित किया गया है, उन्हें आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध निर्धारित आवेदन पत्र पर अलग से (मुख्य) लिखित परीक्षा के लिए आवेदन करना होगा। व्यक्तिगत योग्य उम्मीदवारों को कोई अलग सूचना नहीं भेजी जाएगी। मुख्य लिखित परीक्षा में प्रवेश के लिए पात्रता या अन्यथा एक उम्मीदवार के रूप में आयोग का निर्णय अंतिम होगा और इसलिए कोई पत्राचार / व्यक्तिगत जांच का मनोरंजन नहीं किया जाएगा।

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम की घोषणा के बाद जल्द ही आयोग को प्रस्तुत करने के लिए निम्नलिखित दस्तावेजों की सत्यापित प्रतियों को तैयार रखें, जिन्हें सचिव, एचपीपीएससी को आवेदन पत्र के साथ निर्धारित अवधि में भेजना आवश्यक है। जिसे आयोग की वेबसाइट पर अलग से सार्वजनिक नोटिस में दिया जाएगा। 1। आयु का प्रमाण पत्र ।२। शैक्षिक योग्यता का प्रमाण पत्र ।३। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग / भूतपूर्व सैनिक / शारीरिक रूप से अक्षम, जहां लागू हो, के दावे के समर्थन में प्रमाण पत्र ।4।

आयु / शुल्क रियायत के लिए दावे के समर्थन में प्रमाण पत्र, जहां लागू हो। चयन प्रक्रिया: हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा में चयन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए तीन क्रमिक चरण शामिल होंगे। वीवा वॉइस। आवेदन कैसे करें: 1. उम्मीदवारों को वेबसाइट www.hppsc.hp.gov.in/ppppsc का उपयोग करके केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा।

आवेदन जमा करने के लिए किसी अन्य मोड की अनुमति नहीं है। ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए विस्तृत निर्देश उपर्युक्त वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। 2। उम्मीदवारों को श्रेणी, आयु और आवश्यक योग्यता (ओं) के संबंध में उनकी पात्रता सुनिश्चित करनी चाहिए, जैसा कि विज्ञापन में उल्लेख किया गया है ताकि बाद के चरण में अस्वीकृति से बचा जा सके।

उम्मीदवारों को अपने आवेदन के संबंध में तत्काल सूचना के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र में अपने मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करते समय उचित सावधानी बरतनी चाहिए। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि: 06/02/2019

Related posts

BJP MLA की गाड़ी रैस्ट हाऊस में खड़ी मिली , हुई जब्त ; आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

digitalhimachal

हजारों नम आंखों ने बाबा हरपाल को दी अंतिम विदाई

digitalhimachal

चंबा के सुंगल में जिंदा जले दो बच्चे।

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy