Technology News in Hindi

PUBG को चुनौती देने आ गया है Apex Legends, जानें इस गेम से जुड़ी 5 महत्वपूर्ण बातें

लोकप्रिय वीडियो गेम बनाने वाली कंपनी इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स की लेटेस्ट बैटल गेम Apex Legends को कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया है। यह गेम PUBG को चुनौती देने के लिए लॉन्च किया गया है। इस गेम को पहले सप्ताह ही 2.5 करोड़ प्लेयर्स ने खेला है। इस गेम को 4 फरवरी को लॉन्च किया गया है। कंपनी के फास्टेस्ट ग्रोइंग गेम्स में से Apex Legends शामिल हो चुका है। लॉन्च से पहले ही इस गेम को 1 करोड़ लोगों ने रजिस्टर कराया।

Apex Legends की 5 महत्वपूर्ण बातें

इसे  PUBG  की तरह ही बेहतर गेमप्ले और ग्राफिक्स के साथ बनाया गया है। कई मायनों में Apex Legends PUBG को चुनौती दे रहा है। आइए, जानते हैं इस गेम से जुड़ी 5 महत्वपूर्ण बातों को

  • Apex Legends को कॉन्सोल और कम्प्यूटर पर खेला जा सकता है। इसके अलावा यह गेम PUBG की तरह ही फ्री टू प्ले है। इसे आप Sony PlayStation 4 और Xbox One के अलावा पर्सनल कम्प्यूटर पर खेल सकते हैं।
  • Apex Legends का गेम प्ले टाइटनफॉल यूनिवर्स की तरह ही डेवलप किया गया है। यह पहले की तरह ही टाइटनफॉल फैनबेस पर काम करता है।
  • PUBG  और  Fortnite  की तरह ही Apex Legends में भी आपको दिए गए सेट ऑफ प्लेयर्स में से किसी एक को चुनना होगा। Apex Legends के कुल 8 कैरेक्टर्स हैं जिसमें बैंगलोर एक प्रोफेशनल सोल्डर है जो स्मोक लॉन्चर और थंडर को जेनरेट कर सकता है। इसके अलावा एक कैरेक्टर ब्लडहाउंड है जो कि एक टेक्निकल ट्रैकर है।
  • इन कैरेक्टर्स का चुनाव करने के बाद दो प्लेयर्स मिलकर एक स्क्वॉड क्रिएट कर सकते हैं।
  • इस गेम का सीजन मार्च से शुरू होगा। Fortnite की तरह Apex Legends प्लेयर्स किसी भी नए कैरेक्टर को अनलॉक कर सकता है। इसमें आपको फ्रेश विपन नए सीजन में मिलेगा।

Source

Related posts

iQOO फ्लैगशिप डिवाइस की हैंड्स-ऑन विडियो आई सामने

digitalhimachal

Apple अपने फ्लैगशिप iPhones की कीमतों में करेगा कटौती!

digitalhimachal

मात्र 22 रुपये में 90 दिनों की वैधता वाला BSNL का प्लान, जियो भी नहीं दे सकता ऐसे लाभ

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy