Football Sports

फुटबॉल / मेसी ने लगातार 11वें सीजन में 25 या उससे ज्यादा गोल किए, बार्सिलोना जीता

  • बार्सिलोना ने लगातार आठवीं जीत दर्ज करते हुए लेगानेस को हराया
  • बार्सिलोना के लिए मेसी, डेंबेल और सुआरेज ने एक-एक गोल किए

खेल डेस्क. डिफेंडिंग चैंपियन बार्सिलोना ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में लगातार सातवीं जीत दर्ज की। बार्सिलोना ने लेगानेस को 3-1 से हराया। बार्सिलोना की ओर से ओसमाने डेंबेले, लुईस सुआरेज और लियोनेल मेसी ने गोल किए जबकि लेगानेस की ओर से एकमात्र गोल मार्टिन ब्रेथवेट ने किया। 31 साल के मेसी के मौजूदा सीजन में 25 गोल पूरे हो गए हैं। उन्होंने लगातार 11वें सीजन में 25 या उससे ज्यादा गोल किए हैं। मेसी ने बतौर सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी 22वां गोल किया।

बार्सिलोना ने लेगानेस से पहले लेग में मिली हार का बदला लिया

इस जीत से बार्सिलोना ने लेगानेस से पहले लेग में मिली हार का बदला ले लिया। लेगानेस ने पिछले साल सितंबर में बार्सिलोना को 2-1 से हराया था। बार्सिलोना 20 मैचों के बाद 46 अंक लेकर टॉप पर बनी हुई है। टीम ने 14 मैच जीते हैं, 2 हारे हैं और 4 ड्रॉ खेले हैं। वहीं, लेगानेस की 20 मैचों में आठवीं हार है। उसने 5 जीते और 7 ड्रॉ खेले हैं। टीम 22 अंक लेकर 14वें नंबर पर है।

बार्सिलोना हाफ टाइम तक 1-0 से आगे था
बार्सिलोना ने 72% बॉल पजेशन रखते हुए अपना स्वाभाविक खेल खेला। मैच के 32वें मिनट में फ्रांस के युवा विंगर डेंबेले ने गोल किया। हाफ टाइम तक बार्सिलोना 1-0 से आगे था। मैच के 57वें मिनट में ब्रेथवेट ने बॉक्स के अंदर से गोल कर लेगानेस को बराबरी दिलाई। इसके बाद बार्सिलोना ने एग्रेसिव खेलना शुरू किया।

मेसी सब्स्टिट्यूट के रूप में मैदान पर उतरे
बार्सिलोना के मेसी मैच के 64वें मिनट में सब्स्टिट्यूट के रूप में मैदान पर उतरे। 71वें मिनट में मेसी ने फ्री-किक ली और सुआरेज ने रिबाउंड पर गोल करते हुए टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद इंजरी टाइम (90+2वें मिनट) में मेसी ने गोल कर बार्सिलोना को जीत दिलाई।

Related posts

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – अंतिम ओवर के बारे में धोनी और रोहित की सलाह काम आई : विराट

digitalhimachal

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी

digitalhimachal

Dubai C’ship: रोजर फेडरर ने जीता करियर का 100वां खिताब

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy