Bilaspur News in Hindi Hamirpur News in Hindi Poltics

चंदेल के आने से रोचक हो सकती है हमीरपुर की जंग

राजनीतिक हलकों में पिछले एक माह से चल रहा चर्चाओं का दौर

भाजपा के पूर्व राज्य अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद सुरेश चंदेल को कांग्रेस हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से आने वाले लोकसभा चुनाव से अपना उम्मीदवार बनाकर राजनीति के दंगल को रोचक बना सकती है। राजनीतिक हलकों में पिछले लगभग एक माह से इस तरह की अटकलें सुनने को मिल रही हैं। पिछले दिनों कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने भी अपने बिलासपुर दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए ईशारा किया था कि जरूरी नहीं है कि जिन्होंने लोकसभा चुनाव लडऩे बारे टिकट के लिए आवेदन किया है। उन्हें ही उम्मीदवार बनाया जाए।

राठौर ने कहा था कि हाईकमान से भी टिकट का बंटवारा हो सकता है। जिसने आवेदन नहीं किया, उसे भी पार्टी उम्मीदवार बना सकती है। राजनीति हलकों की चर्चा के अनुसार सुरेश चंदेल के कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय आनंद शर्मा से भी अच्छे संबंध है। शर्मा चाहते हैं कि चंदेल को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ाकर भाजपा के खेमे में हलचल पैदा की जाए। जिस तरह भाजपा कांग्रेस के नेताओं को तोड़कर अपने में मिला रही है। उसी तरह का जवाब कांगे्रस भी भाजपा को देने की फिराक में है।

चंदेल को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से मजबूत उम्मीदवार समझा जा रहा है। उनके सभी से अच्छे संबंध बताए जाते हैं। उनके मिलनसार स्वभाव भी हर जगह चर्चा में रहता है। गौरतलब है कि पूर्व सांसद चंदेल को भाजपा ने राजनीतिक रूप से हाशिए पर धकेल रखा है। उन्हें न तो संगठन में तरजीह दी गई है और न जय राम ठाकुर सरकार ने उन्हें किसी निगम अथवा बोर्ड में एडजस्ट किया है। हालांकि इस बारे चर्चा का बाजार हमेशा गर्म रहा।

अब तो चंदेल समर्थकों को भी आपसी बातचीत में कहते सुना जाता है कि यदि पूर्व सांसद कांग्र्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ते हैं तो उनकी जीत निश्चित होगी। याद रहे चंदेल को पिछले काफी समय से भाजपा ने उपेक्षित कर रखा है। उपेक्षा का दंश झेलते हुए कोई अचरज नहीं होगा। यदि वे कांग्रेस का दामन थामकर स्वयं को राजनीतिक रूप से जिंदा रखने का दांव खेल लें।

Related posts

सुक्खू के समर्थन में उतरे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लिए इस्तीफे वापिस

digitalhimachal

गद्दियों का अपमान नहीं होगा सहन

digitalhimachal

लोकसभा चुनाव: राणा का चुनाव लड़ने से इंकार, रामलाल को फिर बुलाया दिल्ली

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy