Bollywood News in Hindi Entertainment

बॉलीवुड का बदला, क्योंकि ‘माफ़ कर देना हर बार सही नहीं होता’

मुंबई। पिछले कुछ दिनों से एक शब्द जो सबसे ज्यादा बार सुना गया वो है –बदला। दरअसल, कश्मीर में पुलवामा आतंकी हमले के बाद सारा हिन्दुस्तान व्याकुल था और 40 जवानों के मौत का बदला लेने के लिए आतुर था। भारतीय वायु सेना ने देश के मन को समझा और आतंकवादी ठिकानों पर Air Strike कर देश को जश्न मनाने का एक मौका दिया।

अब सारा देश उत्साहित है और सब एक सुर में कह रहे हैं कि हमने ले लिया बदला। संयोग देखिये इसी बीच अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की एक फ़िल्म भी रिलीज़ को तैयार है। और इस फ़िल्म का भी नाम है- बदला। यह फ़िल्म 8 मार्च को रिलीज़ होगी। नाम से ही ज़ाहिर है यह फ़िल्म बदले की एक कहानी है। फ़िल्म के पोस्टर पर लिखा भी है- ‘माफ़ कर देना हर बार सही नहीं होता’। बॉलीवुड फ़िल्मों में बदले की कहानी एक सुपरहिट फ़ॉर्मूला रहा है। ‘बदला’ के अलावा अमिताभ बच्चन कई फ़िल्मों में बदला लेते हुए नज़र आते हैं। ‘अग्निपथ’ के विजय दीनानाथ चौहान को कौन भूल सकता है जो अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए गैंगस्टर बन जाता है?

इसके अलावा भी बिग बी कई फ़िल्मों में बदला लेते दिखे हैं। ‘शोले’ की ही बात करें तो ठाकुर (संजीव कुमार) भी तो गब्बर सिंह (अमज़द ख़ान) से अपने बच्चों की मौत का बदला ही लेना चाहता है। हाल ही में शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म बाजीगर ने अपने 25 साल भी पूरे किये हैं। इसे शाह रुख़ ख़ान अपने करियर की बेस्ट फ़िल्मों में मानते हैं। इस फ़िल्म में अजय शर्मा (शाह रुख़ ख़ान) मदन चोपड़ा (दिलीप ताहिल) से अपने पिता के साथ किये गए धोखाधड़ी की जिससे उनकी मौत हो जाती है का बदला लेता है। इसी सिलसिले में फ़िल्म में शाह रुख़ मदन चोपड़ा की बड़ी बेटी (शिल्पा शेट्टी) की हत्या कर देता है और दूसरी बेटी (काजोल) से प्यार करने का नाटक करता है और उसी अंदाज़ में वो मदन चोपड़ा से बदला लेता है, जिस अंदाज़ में उसने उसके पिता के साथ सुलूक किया था। यह फ़िल्म भी काफी पसंद की गयी थी।

Related posts

वरुण धवन और अनिल कपूर भारत को नंबर वन बनाने के लिए भूषण कुमार के साथ ऐतिहासिक दौड़ में हुए शामिल!

digitalhimachal

अपने ही सीरियल के इस एक्टर से शादी करने जा रही है गोपी बहू

digitalhimachal

कॉफी विद करण / सुप्रीम कोर्ट ने हार्दिक-राहुल केस में पीएस नरसिम्हा को न्याय मित्र बनाया, एक हफ्ते बाद सुनवाई होगी

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy