Technology News in Hindi

Jio GigaFiber से मुकाबले के लिए लॉन्च हुई BSNL Bharat Fiber सर्विस, 1.1 रुपये में मिलेगा एक जीबी डेटा: रिपोर्ट

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने Jio GigaFiber सर्विस से मुकाबले के लिए Bharat Fiber ब्रॉडबैंड सर्विस को लॉन्च कर दिया है। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट में कहा गया है कि नई हाई-स्पीड फाइबर-टू-द-होम (FTTH) सर्विस के अंतर्गत यूजर्स को 35 जीबी डेटा प्रति दिन मिलेगा। वो भी सिर्फ 1.1 रुपये प्रति जीबी की दर से। याद करा दें कि, कुछ समय पूर्व बीएसएनएल ने अपने अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड प्लान को भी अपग्रेड किया था। अपडेट होने के बाद अब BSNL के यह प्लान 6 गुना तक अधिक डेटा प्रदान करते हैं।

जियो गीगाफाइबर और Airtel Broadband सर्विस को कांटे की टक्कर देने के लिए BSNL ने पिछले माह अपने वार्षिक और छह महीने वाले ब्रॉडबैंड प्लान के साथ 25 प्रतिशत कैशबैक ऑफर की भी पेशकश की थी। वेबसाइट ET Telecom की रिपोर्ट से यह बात सामने आई है कि BSNL ने अपने ऑनलाइन पोर्टल पर Bharat Fiber सर्विस के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। हम स्वतंत्र रूप से बुकिंग के सोर्स को वेरिफाई नहीं कर सके हैं। यही वजह है कि हमने इस विषय में बीएसएनएल से संपर्क किया है। जैसे ही कंपनी की तरफ से कोई जानकारी प्राप्त होगी, हम अपनी खबर के माध्यम से आपको अपडेट करेंगे। बीएसएनएल की यह सर्विस 1.1 रुपये के खर्च में एक जीबी डेटा देगी।

पिछले साल अगस्त माह में लॉन्च हुई Reliance Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सेवा से मुकाबले के लिए BSNL ने अपनी हाई-स्पीड भारत फाइबर सर्विस को लॉन्च किया है। रिलायंस जियो का उद्देश्य है कि GigaFiber सर्विस के तहत यूजर्स को 1 जीबी प्रति सेकेंड की स्पीड मिले। जियो की ब्रॉडबैंड सेवा देशभर के 1,100 शहरों में उपलब्ध होगी। Reliance Jio ने अपनी गीगाफाइबर सर्विस के अंतर्गत आने वाले प्लान से फिलहाल पर्दा नहीं उठाया है।

BSNL ने 675 रुपये, 845 रुपये, 999 रुपये, 1,199 रुपये, 1,495 रुपये, 1,745 रुपये और 2,295 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान को रीवाइज किया है। सबसे प्रीमियम प्लान में प्रतिदिन 35 जीबी डेटा दिया जा रहा है। इस बार बीएसएनएल ने एक या दो नहीं बल्कि पूरे सात प्लान्स को एक साथ संशोधित किया है। प्लान में बदलाव के बाद BSNL के 2,295 रुपये वाले सबसे प्रीमियम प्लान में 24 एमबीपीएस की स्पीड से प्रतिदिन 35 जीबी डेटा मिल रहा है।

Source

Related posts

Xiaomi Redmi Note 7 Pro स्नैपड्रैगन 675 SoC और 48-मेगापिक्सल सोनी सेंसर के साथ आने के लिए तैयार !

digitalhimachal

Jio 2019 में: रिलायंस जियो से अपेक्षित नौ बातें

digitalhimachal

अब ATM से पैसे ही नहीं फ्री में निकाल सकेंगे दवा!, केंद्र सरकार ला रही योजना

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy