Health Poltics Una News in Hindi

सीएचसी रेहन बनेगा 50 बिस्तरों वाला नागरिक अस्पताल : सीएम

ऊना. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने रविवार को कांगड़ा जिला के रेहन में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेहन को 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि फतेहपुर क्षेत्र में पानी की समस्या के हल के लिए ब्रिक्स के अंतर्गत तैयार 51 करोड़ रुपए की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट को दूसरे चरण में फंडिंग के लिए भेजा जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के लोगों के सहयोग से राज्य सरकार ने हाल ही में अपने कार्यकाल का एक वर्ष पूरा किया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धर्मशाला में अपनी गरिमामयी उपस्थिति से एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर आयोजित समारोह की शोभा बढ़ाई. प्रदेश सरकार ने अपना स्वरोजगार शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना आरम्भ की है. जिसके अंतर्गत 40 लाख रुपए के निवेश के साथ 30 प्रतिशत तक की सब्सिडी प्रदान करने का प्रावधान है. राज्य सरकार की प्रत्येक मंत्रिमंडल की बैठकों में कई पद सृजित और भरे जा रहे हैं. सरकार ने पिछले एक वर्ष के दौरान मुख्यमंत्री राहत कोष से जरुरतमंदों को लगभग 10 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान की है.

जय राम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष उनकी दिल्ली यात्राओं के बारे में बहुत कुछ कहता है, लेकिन अब जब राज्य सरकार केंद्र सरकार से राज्य के लिए 9500 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं को प्राप्त करने में सफल रही है, तो उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है.

Source

Related posts

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को गिफ्ट किया आईना, चेहरा पहचानने की दी सलाह

digitalhimachal

वीरभद्र को BJP ने बताया ‘तानाशाह रजवाड़ा’, राजनीति को दूषित करने के लगाए आरोप

digitalhimachal

अब विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल को स्वाइन फ्लू

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy