Uncategorized

Chhattisgarh : विद्यार्थियों के लिए रोज खुला रहेगा राजभवन

रायपुर। छत्तीसगढ़ राजभवन के दरवाजे अब आम जनता के लिए भी खोल दिए गए हैं। पहले राजभवन के दरवाजे स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस समेत कुछ खास मौकों पर आम जनता के लिए खोले जाते थे लेकिन अब आम लोगों के लिए साल भर सप्ताह में दो दिन ओपन हाउस रहेगा।

आम नागरिकों के अलावा शैक्षणिक संस्थाओं के लिए सप्ताह के सातों दिन राजभवन खुला रहेगा। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने इस बारे में निर्देश जारी कर दिया है। आम नागरिक सप्ताह के दो दिन सोमवार और शनिवार को राजभवन का भ्रमण कर पाएंगे।

सप्ताह के इन दो दिनों में आम नागरिक राजभवन के मुख्य सुरक्षा अधिकारी को अपना विवरण देकर शाम 4 बजे से 6 बजे तक राजभवन घूम सकते हैं। शैक्षणिक संस्थाओं को कम से कम दो दिन पूर्व छात्र-छात्राओं की सूची सुरक्षा अधिकारी को देकर सहमति लेनी होगी।

इसके बाद छात्र-छात्राएं सप्ताह में किसी भी दिन सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक राजभवन का भ्रमण कर पाएंगे। ओपन हाउस की व्यवस्था 27 जनवरी से की जा रही है। राजभवन में भ्रमण के लिए ऑनलाइन पंजीयन की भी व्यवस्था जल्द की जाएगी।

Related posts

12वीं पास के लिए एयरपोर्ट्स अथॉरिटी इंडिया में भर्तियां, सुनहरा मौका निकल न जाए

digitalhimachal

आर्थिक आधार पर दिए गए 10 प्रतिशत आरक्षण पर रोक लगाने से SC का इंकार

digitalhimachal

Chandigarh: सेक्टर-9 के कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल में गिरा पीपल का पेड़, एक बच्चे की मौत, कई घायल

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy