congress Himachal Poltics Shimla News in Hindi

कांग्रेस के कारण अब मजबूरी है कर्ज लेना : जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री ने कहा, नेता प्रतिपक्ष की अप्रोच से निराशा हुई , बिंदुवार जवाब बाद में दूंगा, पर पुराना बजट क्यों गिना गए

शिमला : बजट पर चर्चा की शुरुआत करने वाले नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री के भाषण पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन में ही जवाब दे दिया। उन्होंने कहा कि इस चर्चा के समापन मेें वह इसका बिंदुवार जवाब देंगे, लेकिन मुझे इनकी बातें सुनकर निराशा हुई।



नेता प्रतिपक्ष को बोलना वित्त वर्ष 2019-20 के बजट पर था और यह बोल गए 2018-19 के बजट पर। सीएम ने कहा कि बहुत सी योजनाओं का असर लगता है विपक्ष पर भी हो रहा है। कभी जनमंच से परेशानी है तो कभी बजट से। यह अच्छी बात है। इसका मतलब है कि सरकार काम का रही है। हमारा यह दूसरा बजट है। हम जो भी योजनाएं लाएं हैं, उन्हें समयबद्ध लागू किया है। यदि तथ्यों पर बात हो, तो सुनी जाती है। लेकिन यूं ही कहानियां पढऩा कल्पना की बातें हैं।

कर्ज इस प्रदेश के लिए एक विवशता है, क्योंकि पूर्व की कांग्रेस सरकारों ने काम खराब कर रखा था। हमारे लिए भी यह मजबूरी है। लेकिन हमने यह सुनिश्चित किया है कि इनसे कम कर्जे लिए जाएं और जो लिए जाएं, वो तय सीमा के भीतर हों। इस कर्ज की अधिकांश राशि तो इनके लिए कर्ज चुकाने पर ही जा रही है।

Related posts

पुलवामा हमले में 37 जवान शहीद, विरोध में जम्मू-कश्मीर बंद, जांच के लिए NIA टीम रवाना

digitalhimachal

अब डरें नहीं, सड़क पर गिरे व्यक्ति की मदद करें : सुप्रीमकोर्ट

digitalhimachal

Top 5 Best Interior Designing Training Institutes in Chandigarh

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy