Nagrota Bagwan Poltics

नगरोटा में कांग्रेस बेरोजगार संघर्ष यात्रा:AICC सचिव बोले- BJP के पास 60 दिन का समय, उसके बाद कांग्रेस संभालेगी कमान

हिमाचल में कांगड़ा के नगरोटा विधानसभा क्षेत्र से शुक्रवार सुबह कांग्रेस की बेरोजगार संघर्ष यात्रा का आगाज हुआ। जिसका नेतृत्व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव आर एस वाली ने किया। नगरोटा मे पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बेरोजगार संघर्ष यात्रा कांगड़ा, चंबा लोकसभा क्षेत्र में जाकर युवाओं को जागरूक करेगी। आज BJP की गलत नीतियों से हर वर्ग परेशान है। उन्हें कोई भी लाभ वर्तमान सरकार द्वारा नहीं मिल पाया है।

रोजगार की तलाश में युवक दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। BJP के पास अब मात्र 60 दिन का समय शेष रह गया है। उसके बाद कांग्रेस पार्टी भारी बहुमत से जीत हासिल कर प्रदेश की कमान को संभालेगी। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को 5 लाख नौकरी देने का वायदा किया है। इसे कांग्रेस पार्टी सत्ता में आकर पूरा करेगी। 2012 में जब नगरोटा विधानसभा क्षेत्र से उनके पिता जी एस बाली कांग्रेस में मंत्री थे, उस समय उन्होंने बेरोजगार यात्रा निकाली थी।

बेरोजगार युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी, जिसे कांग्रेस पार्टी ने पूरा किया। यह पहली बार हुआ है कि जब प्रदेश में उपचुनाव हुए हैं और सत्ता में बैठी पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा है। जनता अब जागरूक हो चुकी है। जनता को पता है कि विकास कांग्रेस की देन है। इसलिए उन्होंने उपचुनाव में BJP सरकार को सच का आइना दिखा दिया है। कांग्रेस सरकार ने पूरे प्रदेश में एक समाज विकास किया।

प्रदेश की जनता को आ रही मुश्किलों का समाधान किया। कांग्रेस से लोग दिल से जुड़े हुए हैं। पार्टी विकास के नाम पर वोट मांगती है, क्योंकि कांग्रेस ने विकास किया है। उनकी यह बेरोजगार यात्रा कांगड़ा, चंबा के अंतर्गत जितने भी विधानसभा क्षेत्र आते हैं, उन सब में जाएगी। हजारों की संख्या में नौजवान बेरोजगार युवक इस यात्रा में भाग लेंगे। इसके बाद उन्होंने चामुंडा माता मंदिर में पूजा अर्चना कर यात्रा की शुरुआत की।

Related posts

अब विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल को स्वाइन फ्लू

digitalhimachal

धमकाने की नहीं पड़ रही आवश्यकता, बिना धमकाए ही भाजपा में आ रहे कांग्रेस नेता: भारद्वाज

digitalhimachal

आर्थिक आधार पर दिए गए 10 प्रतिशत आरक्षण पर रोक लगाने से SC का इंकार

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy