Himachal Himachal Education News in Hindi himachal school board of education

धर्मशाला कॉलेज में तीसरे दिन शुरू हुई एडमिशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया

धर्मशाला कॉलेज में तीसरे दिन शुरू हुई एडमिशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया

धर्मशाला कॉलेज में विद्यार्थियों के एडमिशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया आखिरकार तीसरे दिन शुरू हो गई है। पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने पर विद्यार्थियों ने राहत की सांस ली है। यह प्रक्रिया 20 जुलाई तक चलेगी।

धर्मशाला कॉलेज में विद्यार्थियों के एडमिशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया आखिरकार तीसरे दिन शुरू हो गई है। पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने पर विद्यार्थियों ने राहत की सांस ली है। यह प्रक्रिया 20 जुलाई तक चलेगी। मंगलवार करीब 11 बजे से पंजीकरण प्रक्रिया आरंभ हो गई है। पिछले 2 दिनों से धर्मशाला कॉलेज तकनीकी खामी से ही जूझ रहा है। धर्मशाला कॉलेज प्रशासन के मुताबिक सबजैक्ट कंबीनेशन गलत हो गए थे। वहीं पंजीकरण फीस 50 रुपए होती है लेकिन तकनीकी खामी के कारण पंजीकरण फीस 500 रुपए दर्शाई जा रही थी, जिसे अब सही कर लिया गया है। विदित रहे कि राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय धर्मशाला में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए बीए, बीएससी, बीकॉम तथा बीवॉक के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों के दाखिले के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू होनी थी। 

उधर, धर्मशाला कॉलेज प्राचार्य राजेश शर्मा के मुताबिक कॉलेज में एडमिशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया आरंभ हो गई है। विद्यार्थी ऑनलाइन दाखिल प्रक्रिया करते समय अपने संबंधित विषयों के कंबीनेशन का पूरा ध्यान रखें। बीबीए, बीसीए, पीजीडीसीए एवं बायोटैक के लिए ऑफलाइन प्रक्रिया अपनाई जा रही है। बीबीए, बीसीए के लिए फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 18 जुलाई है। इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 20 जुलाई को प्रवेश परीक्षा होगी। बायोटेक के लिए फॉर्म 20 जुलाई तक जमा करवाए जा सकते हैं और पीजीडीसीए के लिए फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि 30 जुलाई रहेगी। इन दोनों पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने के लिए मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

Related posts

जम्मू कश्मीर :शोपियां में आर्मी कैंप पर फायरिंग

digitalhimachal

हिमाचल में ‘सफेद आफत’: एक सप्ताह में HRTC को 1.5 करोड नुकसान, 300 सड़कें अब भी बंद

digitalhimachal

शिखा के सिर सजा मिस फेयरवेल का खिताब

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy