Himachal Education News in Hindi

Digital Marketing Jobs 2023: क्या स्किल्स की कमी बन रही है आपकी नौकरी की तलाश में बाधा तो आज ही करें ये काम

अगर आप भी प्राइवेट सेक्टर में आकर्षक वेतन वाली जॉब की तलाश कर रहे हैं लेकिन स्किल की कमी के कारण आपकी यह तलाश पूरी नहीं हो पा रही है तो ऐसे युवाओं के लिए डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। इस वक्त पूरी दुनिया में इस नई स्किल्स की काफी डिमांड है।

आज भारत समेत पूरी दुनिया में बेरोजगारी काफी बढ़ रही है और इसकी एक वजह युवाओं में स्किल्स की कमी भी हो सकती है। एक आंकड़े के मुताबिक देश में हर साल तकरीबन 40 फीसदी युवा आर्ट्स, ह्यूमैनिटीज, सोशलसाइंस, 10 फीसदी इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी, 15 फीसदी साइंस तथा 14 फीसदी कॉमर्स जैसे विषयों से ग्रेजुएट होते हैं। हालांकि ग्रेजुएट होने के बाद भी इनमें से अधिकतर युवाओं को स्किल्स की कमी होने की वजह से रोजगार नहीं मिल पा रहा है और बड़ी संख्या में युवा बेरोजगार होकर घर पर बैठे हैं। इसलिए अगर आप ग्रेजुएशन कर रहे हैं तो इसके बाद एक बेहतर नौकरी के लिए आपको आज ही सफलता डॉट कॉम के स्किल डेवलपमेंट कोर्स में एडमिशन लेना चाहिए। दरअसल देश विदेश के बाजार में इस वक्त डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट्स की काफी डिमांड है।आप इस लिंक Digital Marketing Course – Join Now पर क्लिक करके इस खास कोर्स से जुड़ सकते हैं और डिजिटल मार्केटिंग के फील्ड में अपना करियर बना सकते हैं।

डिजिटल मार्केटिंग में हैं बंपर नौकरियां :

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए डिजिटल मार्केटिंग का फील्ड एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। दरअसल आज छोटी बड़ी सभी कंपनियां अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए काफी संख्या में डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्टस को हायर कर रही हैं। एक अनुमान के मुताबिक पूरे भारत में अभी 2 लाख से अधिक ऐसे प्रोफेशनल्स की डिमांड बनी हुई है। साथ ही हर साल 25 से 30 फीसदी की दर से यह डिमांड बढ़ रही है और भविष्य में  इनकी डिमांड और भी ज्यादा तेजी से बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। इसलिए डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स युवाओं को अपना करियर बनाने का और एक अच्छी सैलरी वाली नौकरी पाने का जबरदस्त मौका दे सकता है।

कम समय और छोटी फीस में सीखें डिजिटल मार्केटिंग :

डिजिटल मार्केटिंग के लिए शुरू किये गए सफलता डॉट कॉम के खास कोर्स से आप 1500 से भी कम की फी देकर जुड़ सकते हैं और बेहद ही कम समय में डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट बन सकते हैं। सफलता के द्वाराशुरू किए गए खास Digital Marketing Course में आपको डिजिटल मार्केटिंग की सभी बेसिक बातों से परिचित कराया जाता है और गूगल सर्टिफाइड एक्सपीरियंसड फैकल्टीज से पढ़ने का मौका मिलता है।साथ ही आपको सीखने के लिए 9 मॉड्यूल्स और 40 से भी अधिक लर्निंग टूल्स उपलब्ध कराया जाता है। इस कोर्स में आपको इंटरव्यू की भी तैयारी कराई जाती है। इसके अलावा आपको एक्सपर्ट फैकल्टीज सेसीखने का मौका तथा इनके मास्टर क्लास सेशन्स में भी शामिल होने का मौका मिलता है। तो देर किस बात की आज ही इस कोर्स से जुड़े और डिजिटल मार्केटिंग की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाएं। आप ऊपर दिए गए Digital Marketing Course के लिंक पर क्लिक करके इस खास कोर्स से जुड़ सकते हैं।

सफलता के साथ बनाएं अपना करियर :

अगर आप भी 12वीं या ग्रैजुएशन कर चुके हैं लेकिन अपने करियर को लेकर तमाम तरह की चिंताओं से घिरे हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। देश की जानी-मानी ऐडटेक कंपनी सफलता  ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट और लॉन्ग टर्म कोर्सेस की शुरुआत की है जहां से आप घर बैठे खुद को एक किसी फील्ड का प्रोफेशनल बना सकते हैं। यहां ग्राफिक डिजाइनिंग और डिजिटल मार्केटिंग के अलावा भी कई कोर्स मौजूद हैं। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए भी सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्सेस हैं। यहां से पढ़कर सैकड़ों युवाओं ने सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में शानदार नौकरियां हासिल की हैं। अगर आप भी प्राइवेट या सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम पर विजिट जरूर करें और अपनी पसंद के मुताबिक कोर्स में एडमिशन लीजिए जिसके बाद आपको सफलता की फैकल्टी ना केवल आपको प्रोफेशनल बनने के लिए तैयार करेगी बल्कि वो आपका सही करियर चुनने में मार्गदर्शन भी करेगी।

Related posts

अप्रैल से बहाल होंगी वार्षिक परीक्षाएं

digitalhimachal

Himachal Pradesh HPBOSE To Announce 10th Result 2022 By June 27

digitalhimachal

Top 5 Professional Institutes for Disc Jockey Course in Chandigarh

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy