Technology News in Hindi

न्यूजीलैंड सरकार ऑनलाइन कंपनियों के लिए बना रही योजना

काफी पैसा कमाने के बावजूद कम टैक्स अदायगी का दिया हवाला

वेलिंगटन
न्यूजीलैंड सरकार ने सोमवार को फेसबुक और गूगल जैसी दिग्गज ऑनलाइन कंपनियों पर नया कर लगाने की योजना की घोषणा की।
सरकार का कहना है कि ये ऑनलाइन कंपनियां हमारे देश में काफी पैसा कमाती हैं लेकिन बहुत कम कर देती हैं। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अरडर्न ने कहा कि आय और कर के बीच बड़ा अंतर है, जिसे कम करने की जरूरत है।

हमारी मौजूदा कर व्यवस्था इस तरह से उचित नहीं है कि वह व्यक्तिगत करदाताओं और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ अलग-अलग व्यवहार कर सके, जो कि ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित डिजिटल सेवा कर के तहत बहुराष्ट्रीय ऑनलाइन कंपनियों को न्यूजीलैंड में अपनी कमाई का लगभग 2 से 3 प्रतिशत कर के रूप में देना होगा। ये कर दरें अन्य देशों के अनुरूप है।

राजस्व मंत्री स्टुअर्ट नैश ने कहा कि विदेशी ऑनलाइन कंपनियों को स्थानीय कंपनियों पर प्रतिस्पर्धात्मक लाभ मिला हुआ है। स्थानीय कंपनियां काफी मात्रा में कर का भुगतान करती हैं। उन्होंने कहा कि नया कर अगले साल से लागू होगा।

सालाना 8 करोड़ न्यूजीलैंड डॉलर होंगे एकत्र

न्यूजीलैंड सरकार का अनुमान है कि बहुराष्ट्रीय ऑनलाइन कंपनियां हर साल देश में करीब 2.7 अरब न्यूजीलैंड डॉलर (1.9 अरब अमेरिकी डॉलर) का कारोबार करती हैं और नए कर से सरकार को सालाना 8 करोड़ न्यूजीलैंड डॉलर (5.5 करोड़ डॉलर) एकत्र होंगे।

Related posts

Vivo APEX 2019 आज ड्यूल रियर कैमरा के साथ होगा लॉन्च, लीक हुई तस्वीरें

digitalhimachal

हिमाचल में पहली बार हाईस्पीड डेटा के लिए BSNL ने 4G सर्विस की लॉन्च

digitalhimachal

स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो ये शॉर्टकट्स जान लीजिए, बदल जाएगा फोन चलाने का अंदाज

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy