Himachal

हिमाचल में जिला आपदा प्राधिकरणों को मिले सेटेलाइट फोन

अतिरिक्त मुख्य सचिव लोक निर्माण और राजस्व मनीषा नंदा ने सोमवार को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरणों को सेटेलाइट फोन सौंपे। उन्होंने कहा कि आपदा के समय संचार की सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता रहती है।

Disaster Authorities got satellite phones in Himachal Pradesh

ये सेटेलाइट फोन विशेष कर राज्य के जनजातीय और दूरदराज के क्षेत्रों में आपदा प्रबंधन में बहुत उपयोगी साबित होंगे। शिमला में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मनीषा नंदा ने बताया कि सेटेलाइट फोन अगले चरण में उपमंडल स्तर पर भी उपलब्ध कराए जाएंगे।



उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पहल पर ही ये सेटेलाइट फोन जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरणों को उपलब्ध करवाए गए हैं। इसके अतिरिक्त आने वाले समय में राज्य के विभिन्न जिलों में 15 वेरी स्मॉल अपर्चर टरमिनल (वीसैट) भी लगाए जाएंगे।

विशेष सचिव राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण डीसी राणा ने कार्यक्रम की कार्यवाही का संचालन किया। इस अवसर पर सेटेलाइट फोन के प्रयोग के संबंध में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण से आए अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिया गया।

Related posts

पार्टी से लौट रहे कर्मचारियों से भरी निजी बस पलटी, 35 घायल

digitalhimachal

मोदी को पीएम बनाने के लिए दूगां हर संभव सहयोग – शांता

digitalhimachal

बजट पर आमने-सामने हुए पक्ष-विपक्ष

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy