Himachal

कश्मीर, हिमाचल और पंजाब में महसूस हुए भूकंप के झटके, जानमाल का नुकसान नहीं

कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। दुनियाभर में भूकंप की जानकारी रखने वाली एक स्वतंत्र एजेंसी EMSC के अनुसार भूकंप की तीव्रता 5.5 रही।

नई दिल्ली: कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। दुनियाभर में भूकंप की जानकारी रखने वाली एक स्वतंत्र एजेंसी EMSC के अनुसार भूकंप की तीव्रता 5.5 रही। एजेंसी के मुताबिक, कश्मीर के श्रीनगर और उसके आसपास के इलाकों में भूकंप के झटके आए। भूकंप का केंद्र जमीन के 50 किलोमीटर नीचे उत्तर पश्चिम कश्मीर में रहा। EMSC के अनुसार भूकंप रात 10 बजकर 22 मिनट पर आया। भूकंप के झटकों को पाकिस्तान के कुछ इलाकों में भी महसूस किया गया।



बता दें कि इससे पहले 2 फरवरी को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.6 नापी गई थी। दिल्ली-एनसीआर के अलावा 2 फरवरी को श्रीनगर, इस्लामाबाद और पेशावर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। मंगलवार (5 फरवरी) को कश्मीर में आए भूकंप से पहले दिन में हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भी भूकंप के झटके महसूस किया गए थे।

EMSC के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के शिमला और चंबा में शाम 7 बजकर 33 मिनट पर भूकंप आया। वहीं, पंजाब के अमृतसर में भी इसी वक्त पर भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। इस भूकंप का केंद्र जमीन के 10 किलोमीटर नीचे हिमाचल में था। वहीं भूकंप की तीव्रता 4.2 थी।

Related posts

GS Bali Jayanti: पिता की फोटो लेकर बज्रेश्‍वरी सहित इन तीन मंदिरों में पहुंचे आरएस बाली, बाल मेले का आगाज

digitalhimachal

सावधान! शिमला में फास्ट ड्राईविंग पर प्रतिबंध

digitalhimachal

आउटसोर्स कर्मचारियों ने मांगों को लेकर किया विधानसभा का घेराव

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy