Himachal Education News in Hindi

HP TET admit card 2022: हिमाचल प्रदेश टीईटी एडमिट कार्ड आज होंगे रिलीज, 31 जुलाई को होनी है परीक्षा

HP TET admit card 2022 अभ्यर्थी ध्यान दें कि एचपी टीईटी प्रवेश पत्र में रोल नंबर परीक्षा केंद्र तिथि और समय और अन्य व्यक्तिगत जानकारी सहित सभी महत्वपूर्ण जानकारी होगी। यह डिटेल्स चेक करने के बाद उसके अनुसार ही उम्मीदवार सेंटर पर पहुंचे।

HP TET admit card 2022: हिमाचल प्रदेश टीईटी एडमिट कार्ड आज रिलीज होंगे। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (The Himachal Pradesh Board of School Education, HPBoSE) आज यानी कि 27 जुलाई, 2022 को HP शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) 2022 की सेकेंड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। मीडिया रिर्पो्टस में संभावना जताई जा रही है कि आज नतीजों के लिए लिंक आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर एक्टिव किया जाएगा। वहीं हॉल टिकट डाउनलोड करने के बाद स्टूडेंट्स पोर्टल पर जाकर कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा, उम्मीदवार, चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश टीईटी की दूसरी परीक्षा 31 जुलाई, 2022 को 71 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। यह प्रवेश पत्र टीजीटी (नॉन-मेडिकल) टीईटी और भाषा शिक्षक टीईटी के लिए रिलीज किए जाएंगे। वहीं इसके पहले जेबीटी और शास्त्री टीईटी की पहली परीक्षा 24 जुलाई 2022 को हुई थी। वहीं अब अन्य दो परीक्षाएं 7 अगस्त और 13 अगस्त, 2022 को दो सत्रों में आयोजित होने वाली हैं। इसके के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से 4 दिन पहले यानी कि आज जारी किए जाएंगे। दरअसल, नोटिफिकेशन में यह अपडेट दी गई थी कि परीक्षा से 4 दिन पहले वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। टीईटी परीक्षा में चार अलग-अलग सीरीज में एक प्रश्न पत्र होगा। प्रश्न पत्र में एक-एक अंक के लिए 150 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे, जिनका उत्तर उम्मीदवारों को ढाई घंटे की अवधि में देना होगा। उम्मीदवार इस बात का ध्यान दें कि प्रवेश पत्र पर दिए गए कोविड-19 नियमों को ध्यान से पढ़ें और उसके अनुरुप ही सेंटर पर पहुंचे।

How to download the admit card, check here: हिमाचल प्रदेश टीईटी एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

हिमाचल प्रदेश टीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लि सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाएं। इसके बाद, “टीईटी (जून-2022)” पर क्लिक करें। अब एचपी टीईटी प्रवेश पत्र लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण में कुंजी और सबमिट करें। इसके बाद, आपका प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब भविष्य के उद्देश्यों के लिए जांच करें और सहेजें। अब इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

Related posts

Top Animation & VFX Institutes In Chandigarh

digitalhimachal

Future Career Scope of Animation & Visual Effects Course in Chandigarh

digitalhimachal

Top 5 Fashion Designing institutes in Chandigarh ( Fashion Design Course) 2022-23

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy