Baijnath Himachal Jawalamukhi Jawali Kangra News in Hindi Nagrota Bagwan Nurpur Poltics

पठानकोट से लौटकर नहीं आ सकी एक्सप्रैस ट्रेन

बारिश से धंसा रेलवे ट्रैक, कांगड़ा तक ही चलेंगी ट्रेनें

ज्वालामुखी रोड और कोपड़लाहड़ स्टेशन के बीच में रेल ट्रैक बुधवार को देर शाम बारिश के कारण धंस गया। जिस कारण पठानकोट तक रेल सेवा को बंद कर दिया गया है अब कांगड़ा तक ही ट्रेन को चलाया जाएगा। वीरवार को पपरोला स्टेशन से कोई भी गाड़ी को नहीं चलाया गया है क्योंकि ट्रैक बंद होने से पठानकोट से ट्रेन नही पहुंच पाई है।

पठानकोट जाने वाली सुबह 4 बजकर 20 मिनट , 7 बजकर 20 मिनट तथा 9 बजकर 50 मिनट पर चलनी वाली तीनो ट्रेनों को नहीं भेजा गया है। लेकिन इसके बाद वाली 3 गाडिय़ों को कांगड़ा तक ही चलाया गया। गौरतलब है थोड़ी सी बरसात होने पर इस ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही ठप हो जाती है, जिस कारण रोजाना सफर करने वाले यात्रियों के साथ-साथ अन्य यात्रियों को भी मुश्किल का सामना करना पड़ता है।



बुधवार शाम को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पपरोला रेलवे स्टेशन से एक्सप्रेस गाड़ी को हरी झंडी दी थी, यह ट्रेन रात को पठानकोट तक तो पहुंच गई, लेकिन अब जब तक इस ट्रैक की फिटनेस रिपोर्ट नहीं मिल जाती, तब तक यह एक्सप्रेस ट्रेन पठानकोट में ही रुकी रहेगी। विभाग ने आनन फानन में एक्सप्रेस ट्रेन तो शुरू कर दी, लेकिन ट्रैक की ओर कोई ध्यान नही दिया गया। थोड़ी सी भी बारिश के चलते यह ट्रैक बंद हो जाता है। रेलवे स्टेशन के एसएस रविन्द्र रावत का कहना है कि ट्रैक में दिक्कत आने से पठानकोट के लिए ट्रेन को बंद कर दिया गया है। मौसम ठीक होने पर ही पता चल पाएगा कि ट्रेन बहाल होने को कितना समय लगेगा।

Related posts

चंदेल के आने से रोचक हो सकती है हमीरपुर की जंग

digitalhimachal

अब नंगल नहीं, ऊना से सहारनपुर तक चलेगी ट्रेन, टिकट सिर्फ 50 रुपए

digitalhimachal

क्या है धारा 370 जो जम्मू-कश्मीर के नागरिकों को अन्य भारतीयों से अलग अधिकार देती है

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy