Bilaspur News in Hindi

घुमारवीं स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में लगी आग

अग्निशमन उपकरण के सहयोग से आग पर काबू पाया गया

घुमारवीं स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में शुक्रवार सुबह विद्युत तारों में आग लगने अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते बिजली का मीटर जलकर राख हो गया तथा विद्युत की मोटी तारें पिघल कर पानी की तरह जमीन पर गिर गई। ओरिएंटल बैंक के सामने स्थित दुकानदार विनोद कुमार उर्फ घुंगरू ने बिजली की सुलगती हुई तारों को देखा तो उसने दौड़कर बैंक कर्मियों को सचेत किया। इसे देख तैनात सुरक्षाकर्मी रणजीत सिंह ने बाहर आकर अग्निशमन उपकरण के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। हालांकि अग्निशमन केंद्र के कर्मचारी भी पहुंच गए तथा किसी अनहोनी घटना को घटने से रोक लिया।

यदि समय पर आग को नहीं देखा होता तो न केवल लाखों रूपए की बैंक की संपत्ति स्वाहा हो जाती बल्कि जान माल का भी नुकसान हो सकता था। ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के प्रबंधक रणवीर सिंह ने बताया कि करीब 5 महीने से विद्युत मीटर खराब चला हुआ था तथा इसके बारे में विद्युत विभाग को भी समय रहते अवगत करवा दिया गया था तथा उन्होंने इसके लिए करीब 5 महीने पहले नए मीटर के लिए आवेदन भी किया है। परंतु अभी तक विद्युत विभाग द्वारा मीटर नहीं लगाया गया है तथा तारों को जोड़कर वैकल्पिक व्यवस्था ही कर दी गई है।



उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कई बार विद्युत विभाग को अवगत करा दिया गया था लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारियों ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। इसके चलते यह हादसा हुआ है।

बैंक भवन के मालिक रामस्वरूप ने कहा कि उन्होंने कई बार विद्युत विभाग को स्वंय तत्काल मीटर लगाने के लिए कहा है। लेकिन विद्युत अधिकारी मीटर लगाना तो दूर अच्छा व्यवहार भी नहीं करते तथा जब हुए कार्यालय में जाते हैं तो उन्हें इस प्रकार से दुत्कारा जाता है कि उन्होंने न जाने कौन सा अपराध कर दिया है।

उन्होंने कहा कि इस बारे में वह विद्युत विभाग पर न केवल अपराधिक मामला दर्ज कराएंगे ब्लकि जरूरत पड़ी तो कार्यालय के समक्ष अनशन पर भी बैठेंगे। उधर विद्युत विभाग में तैनात सहायक अभियंता देशराज शर्मा ने कहा कि विद्युत विभाग को पीछे से ही मिटर आते हैं लेकिन करीब 5 महीने से अभी तक कोई भी मीटर नहीं आया है। उन्होंने कहा कि उच्च अधिकारियों को घुमारवीं में 10 मीटर तत्काल भेजने की सिफ़ारिश की है लेकिन अभी तक उनके पास मीटर ही नहीं पहुंचे है। देवराज ने कहा कि उन्होंने अपने कर्मचारी भेज दिए हैं ताकि वह बैंक में विद्युत आपूर्ति बहाल कर सके।

Related posts

लोस चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देगा मंडल

digitalhimachal

बीजेपी के चारों उम्मीदवार फाइनल, कांग्रेस यहां भी पीछे

digitalhimachal

बिलासपुर: आचार संहिता का उल्लघंन, बैंकों में अभी तक लगे हैं PM मोदी के पोस्टर्स

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy