congress Himachal Poltics

मैंने हमेशा OBC प्रतिनिधित्व की पैरवी की: जीएस बाली

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिये दो सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है । लेकिन कांगड़ा और हमीरपुर में अभी तक कोई नाम फाइनल नहीं हुआ है। इस बीच सोशल मीडिया में एक दूसरे के पक्ष में समर्थक माहौल बना रहे हैं तो पार्टी के दूसरे नेताओं को विलेन बना रहे हैं।

इसी के मद्देनजर पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीएस बाली ने कहा है कि मीडिया औऱ सोशल मीडिया के माध्यम से कुछ लोग अपने कथित हितों को साधने के लिए यह दुष्प्रचार कर रहे हैं कि कांगड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस विधायक पवन काजल के लोकसभा टिकट का जीएस बाली विरोध कर रहे हैं।

यह सरासर झूठ है औऱ कांग्रेस पार्टी को कमज़ोर करने के लिए फैलाया जा रहा है। जीएस बाली ने कहा कि जहाँ तक चुनाव  की बात है, मैंने शुरू से ही पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी  को मौखिक और लिखित रूप से अवगत करवा रखा है की मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता । मेरे परिवार से भी किसी ने आवेदन नहीं किया।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा चंबा से OBC प्रतिनिधित्व कि मैंने शुरू से पैरवी की है। चाहे वो क़द्दावर नेता  चंद्र कुमार हो, विधायक पवन काजल हो या चौधरी सुरेंद्र काक। OBC वर्ग शुरू से ही कांग्रेस पार्टी के साथ रहा है। चंबा कांगड़ा से OBC वर्ग के प्रतिनिधित्व का इसबार भी हमने पुरज़ोर समर्थन आलाकमान के सामने किया है ।

स्वास्थ्य कारणों से राजनीति और क्षेत्र में कम सक्रिय

जीएस बाली ने कहा है कि स्वास्थ्य कारणों से पिछले कुछ वक्त से मैं राजनीति और क्षेत्र में सक्रिय नहीं हूं। लेकिन  कांगड़ा से लोकसभा उम्मीदवार के रूप में पवन काजल की विधिवत घोषणा के साथ ही हमारे सभी कार्यकर्ता मैदान में  उतर जायेंगे। नगरोटा बगवां में  विशाल रैली के जरिये कांग्रेस उम्मीदवार के प्रचार  का शंखनाद किया जाएगा। इसकी रुपरेखा कैसी होगी इस पर मेरी बात विधायक पवन काजल से हो चुकी है। इसके लिये सभी कार्यकर्ता  अब तैयार हो जाये।

जीएस बाली ने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से अपील की है कि वो  किसी भी तरह की अफ़वाहों और अटकलों पर भरोसा न करें। ऐसी बातों को नज़रअन्दाज़ करें।

Related posts

द तलाई ग्राम सहकारी सभा में 32.71 करोड़ का घोटाला

digitalhimachal

प्रोग्रामर हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग, एचपीपीएससी

digitalhimachal

नया हूं, तभी कुछ नया करके दिखाया – जयराम

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy