Sports

साइना के पास ऑल इंग्लैंड जीतने को जीतने का सुनहरी मौका

साइना नेहवाल के पूर्व कोच विमल कुमार का मानना है कि वह मानसिक रूप से देश की सबसे मजबूत बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। साथ ही उनके पास इतने लंबे करियर का राज चोटों से उबरकर वापसी करने की उसकी क्षमता है। साइना पिछले साल के आखिर में चोटिल हुई थी, लेकिन वापसी करके उन्होंने इंडोनेशिया मास्टर्स खिताब जीता जब कैरोलिना मारिन ने पैर की चोट के कारण फाइनल छोड़ दिया।

2014 से 2017 तक साइना के कोच रहे विमल कुमार ने कहा, ”वह मानसिक रूप से सबसे मजबूत है। पुरूष खिलाड़ियों से भी ज्यादा।” उन्होंने कहा, ”कोर्ट पर होने पर वह ज्यादा नहीं सोचती। उसे इससे भी फर्क नहीं पड़ता कि उसे दर्द हो रहा है। वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके विरोधी के लिए मुश्किले खड़ी करती है।’

 

दुल्हन से 5 मिनट लेकर फुटबॉल मैच खेलने पहुंचा दूल्हा, खेलमंत्री ने भी किया सैल्यूट

विमल कुमार का मानना है कि मारिन और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ झू यिंग के चोटिल होने से साइना और पी वी सिंधु के पास ऑल इंग्लैंड खिताब जीतने का सुनहरा मौका है।

उन्होंने कहा, ”इंडोनेशिया में मिली जीत से साइना का आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा और इससे उसे आल इंग्लैंड चैंपियनशिप जीतने में मदद मिलेगी।” उन्होंने कहा, ”कैरोलिना को चोट से उबरने में पांच छह महीने लगेंगे लिहाजा ऑल इंग्लैंड में मुकाबला खुला होगा। कैरोलिना और ताइ झू प्रबल दावेदार थी। अब साइना और सिंधु के पास सुनहरा मौका है।”

मार्च में 29 बरस की होने जा रही साइना शीर्ष 10 में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी है और विमल का कहना है कि उन्हें फॉर्म बरकरार रखने के लिए चतुराई से अभ्यास करना होगा।

Related posts

हिमाचली बेटे अजय ठाकुर को मिला ‘पद्मश्री’ पुरस्कार, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

digitalhimachal

Virat Kohli Named Captain Of ICC’s Test, ODI Teams Of The Year

digitalhimachal

MTB Himachal Janjehli 2022 1st Edition: 43 riders cover 3.5 km in final stage of mountain biking race

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy