Hamirpur News in Hindi Himachal

हमीरपुर: ब्यास नदी और खड्डों, नालों से दूरी बनाए लोग, उपायुक्त ने लोगों से की अपील

प्रदेश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है. आए दिन प्रदेश में भारी बारिश हो रही है जिसके चलते सभी नदी नाले उफान पर है. ऐसे में डीसी हमीरपुर एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण देवश्वेता बनिक ने लोगों से ब्यास नदी किनारे और अन्य नदी नालों से दूरी बनाने की अपील की है

प्रदेश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है. आए दिन प्रदेश में भारी बारिश हो रही है जिसके चलते सभी नदी नाले उफान पर है. ऐसे में डीसी हमीरपुर एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण देवश्वेता बनिक ने लोगों से ब्यास नदी किनारे और अन्य नदी नालों से दूरी बनाने की अपील की है. उपायुक्त ने कहा कि भारत मौसम विज्ञान केंद्र शिमला द्वारा मानसून-2022 के मौसम में जिला के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा और तूफान का पूर्वानुमान है। मौसम पूर्वानुमान के मध्य नजर उन्होंने जिला के सभी नागरिकों को चेतावनी दी है कि बरसात के मौसम में व्यास नदी एवं अन्य खड्डो नालों के समीप जाने से परहेज करें ताकि सभी सुरक्षित रह सकें।

उन्होंने जिला के किसी भी क्षेत्र में नदी, नालों और खड्डो के आसपास अस्थाई रूप से रहने वाले लोगों से भी अपील की है कि वह समय रहते सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं ताकि बरसात के दौरान होने वाले किसी भी संभावित खतरे से सुरक्षित रहा जा सके। उपायुक्त ने कहा कि चेतावनी जारी होने के उपरांत भी कुछ लोग नदी, नालों और खड्डो के समीप चले जाते हैं जिससे वे स्वयं की जान जोखिम में डाल देते हैं ।

देव श्नेवेता बनिक ने इस संबंध में सभी ग्राम पंचायत प्रधानों गैर सरकारी संगठनों एवं नागरिकों से अनुरोध किया है कि वह इस बारे अधिक से अधिक लोगों जागरूक करें ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि अपने -अपने क्षेत्रों में उच्च सतर्कता बनाए रखें।

उपायुक्त ने बताया कि किसी भी प्रकार की प्राकृतिक आपदा / घटना की स्थिति में तत्काल प्रभाव से जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केन्द्र के दूरभाष नंबर 01972-221277, 221377, 221477, 221877 एवं 1077 (टोल फ्री और 24/7) पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Related posts

लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए प्रियंका गांधी भी आएंगी हिमाचल: राठौर

digitalhimachal

शिमला बैठक : हिमालच भाजपा की नजर लोकसभा चुनाव पर

digitalhimachal

यदि हम अपने माता-पिता को हमारे फेसबुक खातों में जोड़ते हैं तो हम ऐसा नहीं कर सकते हैं

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy