Himachal Jammu Kashmir Kangra News in Hindi National Pakistan

हिमाचल में सैन्य और सीमा से सटे क्षेत्रों में हाई अलर्ट, स्कूलों में छुट्टी

पाकिस्तान के भीतर घुसकर भारतीय वायुसेना की ओर से जैश के आतंकी अड्डों पर की गई एयर स्ट्राइक के बाद हिमाचल में सैन्य और सीमा से सटे क्षेत्र हाई अलर्ट पर हैं। मंगलवार सुबह योल छावनी क्षेत्र को सील कर दिया गया।

यहां चलने वाले स्कूलों और बैंक शाखा में भी छुट्टी कर दी गई। चंबा जिला में जम्मू-कश्मीर से लगती सीमा, लाहौल-स्पीति में चीन से सटी सुरक्षा चौकियों, कैंट एरिया डलहौजी, एयरफोर्स स्टेशन गांधी चौक, डेनकुंड एयरफोर्स स्टेशन में भी चौकसी बढ़ा दी गई है। 

बांधों में सुरक्षा बढ़ाई

सोलन जिला में कसौली एयर स्पेस, गोरखा प्रशिक्षण कैंप समेत दोनों छावनियों, सोलन आर्मी कैंप व सीआरपीएफ कैंप में अलर्ट जारी किया गया है। तीनों हवाई अड्डों समेत कोल बांध, भाखड़ा, पंडोह और पौंग डैम की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है।

कोल बांध पर सीआईएसएफ ने सुरक्षा के लिहाज से मॉकड्रिल भी की। नाथपा झाकड़ी समेत बड़ी बिजली परियोजनाओं का पहरा सख्त कर दिया गया है। शक्तिपीठ ज्वालाजी, चामुंडा देवी, बज्रेश्वरी देवी, चिंतपूर्णी और नयनादेवी में सुरक्षा बढ़ाई गई है।

सुरक्षा को पुख्ता रखने के निर्देश

प्रदेश भर में बॉर्डर क्षेत्रों में नाकों पर एक-एक वाहन की चेकिंग के बाद भेजा जा रहा है। डीजीपी सीता राम मरडी ने भी मंगलवार दोपहर को वीडियो कांफ्रेंसिंग से प्रदेश के सभी एसपी को सैन्य ठिकानों, सामरिक और रणनीतिक महत्व के स्थानों की सुरक्षा को पुख्ता रखने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि योल छावनी क्षेत्र में आर्मी पब्लिक स्कूल, केंद्रीय विद्यालय, छावनी बोर्ड विद्यालय, धौलाधार पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल, विश्व ज्योति सीनियर सेकेंडरी स्कूल और भारतीय स्टेट बैंक की शाखा मंगलवार को बंद रखे गए।

गेट बंद होने की वजह से योल से कांगड़ा वाया धलूं होकर जाने वाली गाडि़यों को वाया तंगरोटी होकर भेजा गया। स्लेट गोदाम की तरफ जाने वाले लोगों को भी तलाशी के बाद जाने की अनुमति दी गई।

Related posts

कुंभ मेला परिसर में लगी आग, जलकर राख हुआ टेंट- मची अफरा-तफरी

digitalhimachal

हिमाचल में ‘कुदरत’ ने ढहाया कहर:कुल्लू में बादल फटने से आई बाढ़ में 4-5 लोग लापता, 5 गाय बहीं, 140 सड़कें बंद

digitalhimachal

Lok Sabha Election 2019 : हिमाचल में इन सीटों पर भाजपा में टिकट की दावेदारी का दौर शुरू

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy