Himachal Poltics

शांता कुमार के चुनाव से हटने के एलान करने से भाजपा को कांगड़ा सीट पर बदलनी पड़ी रणनीति

सांसद शांता कुमार के चुनाव मैदान से हटने के एलान करने के चलते भाजपा को कांगड़ा सीट पर रणनीति बदलनी पड़ रही है। शुक्रवार रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में नए विकल्पों को लेकर विस्तार से मंथन हुआ।
बताया जा रहा है कि प्रदेश की दो सीटों पर भाजपा प्रत्याशी बदलेगी। जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों पर फोकस करते हुए इन सीटों से नए प्रत्याशी तय किए जाएंगे। संभावित है कि शनिवार को भाजपा के प्रदेश से कुछ प्रत्याशी घोषित हो सकते हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में कांगड़ा-चंबा और शिमला सीट से प्रत्याशियों के चयन को लेकर खूब माथापच्ची हुई। हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर की टिकट लगभग तय है। मंडी से भी मौजूदा सांसद रामस्वरूप शर्मा के नाम पर सहमति बन सकती है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी रामस्वरूप की दिल्ली में पैरवी कर चुके हैं। ऐसे में कांगड़ा-चंबा और शिमला सीट से प्रत्याशियों का चयन पार्टी के लिए मुश्किल भरा हो गया है। खबर लिखे जाने तक दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक जारी रही।

शनिवार को प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होने की संभावना है। उधर, हिमाचल से भाजपा के संभावित उम्मीदवारों को लेकर गुरुवार रात करीब ढाई बजे तक नई दिल्ली में मंथन हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में संभावित उम्मीदवारों के नामों पर मौखिक तौर पर माथापच्ची हुई। हिमाचल के नेता बैठक में भाग लेने के लिए शाम करीब छह बजे पार्टी कार्यालय पहुंच गए।

हिमाचल से पहले गोवा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ सहित कुछ अन्य राज्यों की बैठक हुई। रात करीब साढ़े 12 बजे हिमाचल की बैठक शुरू हुई। रात ढाई बजे तक चली बैठक में प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों से संभावित प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई। कांगड़ा से सांसद शांता कुमार के चुनाव नहीं लड़ने की सूचना भी बैठक में दी गई।

Related posts

महीनों से महिला के साथ कर रहा था दुष्कर्म, हुआ गिरफ्तार

digitalhimachal

देश व प्रदेश में होगी कांग्रेस की करारी हार : सतपाल सत्ती

digitalhimachal

सोलन में प्रवासी मूल की लड़की पर तेजाब से हमला

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy