Govt Jobs in Himachal Pradesh Hamirpur News in Hindi Himachal

वाह भाई वाह ! हिमाचल के अभिषेक ने चमकाया हिमाचल का नाम, बने लैफ्टिनैंट

हमीरपुर जिला के बमसन विकास खंड टौणी देवी के हिम्मर (घरौंण) गांव का अभिषेक ठाकुर पुत्र विजय सिंह ठाकुर भारतीय सेना में कमीशन पास कर लैफ्टिनैंट बना है।

अभिषेक ठाकुर ने जमा-2 तक की पढ़ाई हिम अकादमी स्कूल हमीरपुर से की है और उसके बाद डी.ए.वी. कालेज जालंधर से बी.टैक. की पढ़ाई पूरी करने के बाद जनवरी, 2018 में शॉर्ट सर्विस कमीशन पास किया। जिसके बाद अभिषेक ने ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी चेन्नई (मद्रास) में लैफ्टिनैंट की ट्रेनिंग की।

अभिषेक ठाकुर ने शनिवार को पासआऊट परेड में लैफ्टिनैंट की कसम ली। इस दौरान लै. अभिषेक ठाकुर के पिता विजय सिंह ठाकुर व माता सरिता राजपूत भी मौजूद रहीं।

उनके माता-पिता ने बताया कि उन्हें गर्व है कि उनके बेटे अभिषेक ने भारतीय सेना को चुना और उसमें आफिसर बना है। उन्होंने कहा कि अभिषेक की उपलब्धि के लिए उसके शिक्षकों का बड़ा योगदान रहा है। वहीं अभिषेक ठाकुर ने बताया कि भारतीय सेना में आफिसर बनकर वह गर्व महसूस कर रहे हैं तथा भारतीय सेना में आफिसर बनना उनका सपना था।

वहीं अभिषेक ठाकुर को लैफ्टिनैंट बनने पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व सांसद अनुराग ठाकुर ने बधाई दी है।

Related posts

हमीरपुर संसदीय सीट से नहीं तय हो पाया कांग्रेस का प्रत्याशी, आज फिर होगा मंथन

digitalhimachal

OMG! कांगड़ा में 218 MM और धर्मशाला में 181 MM बरसात, दलाई लामा टैंपल रोड ध्वस्त

digitalhimachal

मर गई मां की ममता! मंदिर के स्टोर में कैरीबैग में मिली नवजात बच्ची

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy