Himachal

पठानकोट-जोगिंद्रनगर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बुधवार को बैजनाथ और पठानकोट के बीच कांगड़ा घाटी नैरो गेज रेल लाइन पर एक नई फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। यह पठानकोट और जोगिंद्रनगर के बीच यात्रा के समय को लगभग दो घंटे कम कर देगा।

Chief Minister Jai Ram Thakur on Wednesday flagged off a new fast express train between Baijnath and Pathankot on the Kangra valley narrow gauge rail line. It will reduce travel time between Pathankot and Jogindernagar by nearly two hours.

रेलवे अधिकारियों ने रूट पर 40×40 की बैठने की क्षमता वाले नए कोच लगाए हैं।

पपरोला रेलवे स्टेशन पर एक सभा को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले चरण में, ट्रेन प्रतिदिन पठानकोट और बैजनाथ के बीच चलेगी। यह पठानकोट से सुबह 9.20 बजे शुरू होगी और 2.25 बजे बैजनाथ पहुँचेगी, पाँच घंटे में 100 किमी की दूरी तय करेगी। इससे पहले, समान दूरी सात घंटे से अधिक में कवर की गई थी।


वापसी की यात्रा पर, ट्रेन शाम 4.30 बजे बैजनाथ से रवाना होगी और रात 9.35 बजे पठानकोट पहुंचेगी। ट्रेन दो मिनट के लिए बैजनाथ, पालमपुर, नगरोटा बगवां, कांगड़ा, ज्वालामुखी रोड और पठानकोट रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी। ठाकुर ने कहा कि हाई स्पीड ट्रेन के शुरू होने से क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि पठानकोट और जोगिंद्रनगर के बीच 26 स्टेशनों में से पंद्रह स्टेशनों को मुफ्त वाई-फाई सुविधाएं दी गई हैं।

इस बीच, निवासियों ने नाराजगी व्यक्त की है कि नूरपुर रोड (जसूर) और जवाली पर दो महत्वपूर्ण स्टेशनों को रोकने के लिए अनदेखी की गई है।

ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से जनता के हित को ध्यान में रखते हुए रेलवे अधिकारियों से इस मुद्दे को उठाने का आग्रह किया है।

Related posts

12वीं पास हैं तो यहां मिल रहा है मौका… ऐसे करें आवेदन

digitalhimachal

हिमाचल में कुदरत के कहर पर मोदी सरकार का मरहम, आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लिए मिले इतने करोड़

digitalhimachal

ELECTION 2019 EFFECT: नयी नियुक्तियों पर लगी रोक , नहीं आएगा कोई भी रिजल्ट

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy