Govt Jobs in Himachal Pradesh Govt of Himachal Pradesh Himachal

Himachal Cabinet Decision: हिमाचल के अस्‍पतालों में दूर होगी चिकित्‍सकों की कमी, 500 पदों पर होगी तैनाती

 Himachal Pradesh Cabinet Meeting Decision, हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक सुबह साढ़े दस बजे के करीब शुरू हुई। बैठक में मंत्रिमंडल ने चिकित्‍सकों की भर्ती पर मोहर लगाई। प्रदेश के अस्‍पतालों में चिकित्सकों के 500 पद भरे जाएंगे। 300 पद वाक इन इंटरव्यू से और 200 पद लोक सेवा आयोग के  माध्‍यम से भरे जाएंगे। इस पर सरकार ने अंतिम मोहर लगा दी है। यह मामला काफी समय से लंबित चल रहा था। अब प्रदेश के अस्‍पतालों में चिकित्‍सकों की कमी दूर होगी। हिमाचल प्रदेश सरकार ने चुनावी वर्ष में यह बड़ा फैसला लिया है, इससे सीधा लाभ प्रदेश की जनता को मिलेगा।

प्रदेश के अस्‍पतालों में अभी चिकित्‍सकों के सैकड़ों पद रिक्‍त पड़े हैं। इस कारण कई जगह मरीजों को उपयुक्‍त सेवाएं नहीं मिल पा रही थीं। अब पांच सौ चिक‍ित्‍सकों की तैनाती से इस समस्‍या का समाधान तय है। मंत्रिमंडल की बैठक में शुरुआत में 15 एजेंडा आइटम शामिल की गईं।

हिमाचल प्रदेश में तबादलों पर लगी रोक हटना भी तय है। मई में सरकार ने ट्रांसफर पर रोक लगा दी थी। अब चुनावी वर्ष में हर तरफ से सरकार पर तबादलों से रोक हटाने का दबाव है। इस संबंध में प्रस्‍ताव भी कैबिनेट की बैठक में लाया गया।

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार चुनावी वर्ष होने के कारण काम करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है। विभिन्‍न विभागों में रिक्‍त पड़े पदों को प्राथमिकता से भरा जा रहा है, ताकि बेरोजगारों को रोजगार मिल सके। नवंबर महीने तक प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। जयराम ठाकुर के नेतृत्‍व वाली भाजपा सरकार इससे पहले पूरजोर तरीके से काम करने में जुट गई है।

Related posts

आउटसोर्स एजेंसियों से रिकवरी करेगी हिमाचल सरकार, जानिए पूरा मामला

digitalhimachal

आतंकी हमले के खिलाफ सड़क पर लोग, खून का बदला खून से ले मोदी सरकार

digitalhimachal

दिल्ली में होने वाली 26 जनवरी की परेड में भाग लेंगी धर्मशाला कॉलेज की 3 छात्राएं

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy