congress Hamirpur News in Hindi Himachal Poltics Shimla News in Hindi

हॉट सीट हमीरपुर पर कांग्रेस की राजनीति हॉट, CLP को चुनाव लड़ाने की पैरवी!

देश में लोकसभा चुनावों का ऐलान रविवार 10 मार्च को हो चुका है। 11 अप्रैल से लेकर 19 मई तक क़रीब डेढ़ महीने देश में चुनावी सीज़न रहेगा और इसी बीच कई राजनीतिक गतिविधियां भी देखने को मिलेंगी। इसी बीच हिमाचल में आख़िरी चरण में चुनाव होने वाले हैं और इसके मद्देनज़र अब नेताओं की हलचल भी बढ़ने लगी हैं। हिमाचल में दोनों पार्टियों में टिकट को लेकर काफी अंदरख़ाते माथापच्ची चल रही है और अभी तक दोनों पार्टियों ने अपने टिकटार्थियों की घोषणा नहीं की है।

कांग्रेस में हमीरपुर संसदीय हॉट सीट को लेकर टिकट की चर्चाएं काफ़ी गर्म हैं। यहां से कांग्रेस के दो बड़े नेता (सीएलपी मुकेश अग्निहोत्री और पूर्व चीफ सुखविंदर सिंह सुक्खू) हैं जिन्हें टिकट मिलने के पूरे आसार हैं। लेकिन या तो नेता अपने सामने वाले उम्मीदवार से डर रहे हैं या फ़िर पार्टी का कुछ अंदरुनी खेल चल रहा है। एक दूसरे को टिकट देने की बात दोनों नेता कहते हैं, जबकि अपने चुनाव लड़ने पर सस्पेंस गहराते हैं…।।

अब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुक्खू ने एक बार फिर सोनिया के पास अग्निहोत्री के चुनाव लड़ने की पैरवी की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सुक्खू हाल ही कांग्रेस की वरिष्ठ और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले और उन्होंने जहां हमीरपुर की फ़ीडबैक सोनिया गांधी को दी, वहीं अग्निहोत्री के चुनाव लड़ाने की पैरवी भी की। इसके साथ ही हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के बड़े नेताओं ने भी सोनिया गांधी को लेटर के माध्यम से अग्निहोत्री को चुनाव लड़ाने की पैरवी की है।

सूत्र बताते हैं कि सुक्खू ने सोनिया गांधी से बकायदा ये भी कहा कि बीजेपी के हैवी वेट सांसद को हराने के लिए कांग्रेस को बड़े नेता की ज़रूरत है। इसके लिए सीएलपी मुकेश अग्निहोत्री फिट बैठते हैं और उन्हें चुनाव लड़ाना चाहिए। साथ ही सुक्खू ने ये भी कहा कि अग़र मैं प्रदेश अध्यक्ष या विपक्ष का नेता होता तो मैं अनुराग ठाकुर को टक्कर दे सकता था। अग़र कांग्रेस मुझे नेता प्रतिपक्ष बनाती है तो मुझे चुनाव लड़ने से कोई गु़रेज़ नहीं…।। अब देखना ये होगा कि इन सब गतिविधियों के बीच कांग्रेस हाईकमान यहां से किसको चुनाव लड़ाता है…??

Source

Related posts

‘सुखराम के जाने से BJP को नहीं पड़ता फ़र्क, उलटा लाभ होगा’

digitalhimachal

Murder: शिमला के जुंगा में बेटे ने तलवार से वार कर मां को मार डाला

digitalhimachal

अब नंगल नहीं, ऊना से सहारनपुर तक चलेगी ट्रेन, टिकट सिर्फ 50 रुपए

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy