Baddi Courses after 12th Stream Himachal Education News in Hindi Solan News in Hindi

हिमाचल की बेटी निशा पंजाब विवि में टॉपर

हिमाचल प्रदेश के बद्दी की छात्रा निशा चौधरी पुत्री अरुण कुमार ने बीएससी माइक्रोबायोलोजी एंड फूड टेक्नोलॉजी के पांचवें सेमेस्टर में पूरे पंजाब विवि में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। निशा के पिता अरुण कुमार बरोटीवाला के प्रसिद्ध स्टीलबर्ड हाईटैक इंडिया लिमिटेड में महाप्रबंधक के पद पर तैनात हैं।

उन्होंने बताया कि आज तक का पर्यावरण विषय में जो सर्वाधिक अंक लेने का रिकॉर्ड था, वह निशा ने तोड़ दिया है। प्रदेश के लिए यह गौरव की बात है कि यहां के छात्र पंजाब विवि में टॉप कर रहे हैं।

निशा ने 88 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। उन्होंने बताया कि निशा ने यह उपलब्धि अपने गुरुजनों के सानिध्य, कडे़ परिश्रम से हासिल की है। वह ग्लोबल वार्मिंग और बिगड़ते पर्यावरण पर भी शोध करना चाहती है।

इस होनहार छात्रा की उपलब्धि पर बीबीएन की सामाजिक संस्थाओं तथा अमरावती कॉलोनी के लोगों ने हर्ष जाहिर करके उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Related posts

पूर्व सीएम वीरभद्र के बयान से कांग्रेस में उठापटक, 4 जिलों में इस्तीफों की झड़ी कांग्रेस पार्टी के अधिकतर पदाधिकारी और कार्यकर्ता पूर्व सीएम के बयान से आहत नजर आ रहे हैं.

digitalhimachal

हिमाचल में बनेगा CRPF का ग्रुप ट्रेनिंग सेंटर, तैयार होंगे कोबरा कमांडो

digitalhimachal

धर्मपुर में चलती रेल में लगी आग

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy