Technology News in Hindi

ऑनर व्यू 20 की पहली झलक: स्मार्ट लुक के साथ दमदार कैमरा

कुछ दिन पहले ऑनर ने चीन में वी20 मॉडल को पेश किया था। उसी वक्त यह जानकारी दी गई थी कि जल्द ही यह फोन दूसरे देशों में भी उपलब्ध होगा। साथ ही साथ कंपन ने यह भी बताया था कि चीन के बाहर इसे वी20 नहीं बल्कि व्यू 20 नाम से पेश करेगी और अब यह फोन भारत में उपलब्ध होने वाला है। हालांकि कंपनी इसे अधिकारिक रूप से 29 जनवरी को इंडिया में पेश करने वाली है लेकिन उससे पहले हमारे पास आ गया है और हम इसकी पहली झलक लेकर आए हैं। जहां से फोन के स्टाइल और फीचर्स की पूरी जानकारी ले सकते हैं।

पिछले कुछ साल में लॉन्च हुए ऑनर फोन देखने में काफी स्टाइलिश हैं और कंपनी ने उन्हें बेहद आकर्षक लुक के साथ पेश किया है। इस फोन में भी आपको कुछ ऐसा ही मिलेगा। फोन को मैटल फ्रेम पर पेश किया गया है लेकिन इसका बैक पैनल ग्लास फिनिश है। हालांकि यह ग्लास का नहीं है पॉलिकार्बोनेट है लेकिन आपको काफी अच्छा अहसास कराएगा।

फोन के बैक पैनल में ग्रेडियन कलर का उपयोग किया गया है जैसा कि अक्सर ऑनर के डिवाइस में देखने को मिलता है। परंतु टेक्सचर अलग है। फोन पर रोशनी पड़ती है तो आपको वी शेप ग्रेडियन नजर आएगा जो कि बिल्कुल नया है। ऐसा अहसास अब तक आपको किसी फोन में नहीं हुआ होगा

फोन के पिछले पैनल में डुअल कैमरे का स्टाइल भी अलग है। मेन कैमरे को बाईं ओर बिलकुल अलग दिया गया है जबकि एक होरिजेंटल डिजाइन है जिस पर सेकेंडरी कैमरा और फ्लैश उपलब्ध है। बैक पैनल में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। वहीं हार्डवेयर बटन साइड पैनल पर है। उपरी पैनल में 3.5एमएम ऑडियो जैक और आईआर ब्लास्टर दिया गा है जबकि निचले पैनल पर लाउडस्पीकर और यूएसबी टापइ—सी पोर्ट है।

व्यू20 में 6.4-इंच की सुपर फुलएचडी+ स्क्रीन दी गई है। कंपनी ने इसे 19.5:9 आसपेक्ट रेशियो के साथ पेश किया है और इसमें एक अलग तरह का नॉच देखने को मिलेगा। हालांकि इसे नॉच नहीं बल्कि पंच होल डिसप्ले का नाम दिया गया है। पंच होल डिसप्ले के साथ भारत में लॉन्च होने वाला यह पहला फोन है। इसकी शुरुआत सबसे पहले सैमसंग ने गैलेक्सी ए8एस से की थी लेकिन यह फोन सिर्फ चीन में ही उपलब्ध हुआ है। इसमें स्क्रीन पर एक पंच स्टाइल का होल होता है जिस पर फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा।

स्क्रीन पर बेज़ल काफी कम हैं और नीचे का चिन भी काफी पतला है। उपर बेज़ल फ्री होने की वजह से फोन में सेंसर्स नीचे दिए गए हैं। फोन का डिसप्ले ब्राइट है और डिजाइन भी आपको पसंद आएगा। ऑनर वी20 को एंडरॉयड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंडरॉयड 9 पाई पर पेश किया गया है जो कंपनी के यूजर इंटरफेस ईएमयूआई 9 पर काम करता है। कंपनी ने इसमें कुछ अच्छे ऐप्स दिए हैं जिसमें स्क्रीन रिकॉर्डर और वायरलेस प्रोजेक्शन शामिल है। वायरलेस प्रोजेक्शन में बिना किसी अतिरिक्त वाइफाई के आप फोन से टीवी को कनेक्ट कर सकते हैं।

प्रोसेसिंग के लिए इस फोन को कंपनी ने किरीन 980 चिपसेट पर पेश किया है। फोन में 2.6गीगाहट्र्ज का ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। वहीं बेहतर ग्राफिक्स के लिए माली-जी76 एमपी10 जीपीयू है। कंपनी का कहना है कि इसे जीपीयू टर्बो 2.0 से लैस किया गया है जो आपको बेहतरीन गेमिंग परफॉर्मेंस देने में सक्षम है। हालांकि अभी हम परफॉर्मेंस के बारे में ज्यादा बात नहीं कर सकते।
कंपनी की ओर से ऑनर वी20 में 6जीबी रैम के साथ 128जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट नहीं दिया गया है। ऑनर वी20 फोटोग्राफी सेग्मेंट में भी बेहद खास है। इसका मेन कैमरा 48-मेगापिक्सल का है और कंपनी ने सोनी आईएमएक्स586 सेंसर का उपयोग किया है। वहीं दूसरा टीओएफ सेंसर है जो डेफ्थ सेंसिंग और 3डी डिटेक्शन के लिए है। कैमरे के साथ एआई इंटीग्रेशन है। कंपनी का दावा है कि इसके लिए 22 सिन्स तैयार किए गए हैं जो किसी भी चीज, स्कीन टोन और कलर आदि को सेंस कर खुद ही फोटोज को इनहांस कर देते हैं। 

ऑनर वी20 फोटोग्राफी सेग्मेंट में भी बेहद खास है। इसका मेन कैमरा 48-मेगापिक्सल का है और कंपनी ने सोनी आईएमएक्स586 सेंसर का उपयोग किया है। वहीं दूसरा टीओएफ सेंसर है जो डेफ्थ सेंसिंग और 3डी डिटेक्शन के लिए है। कैमरे के साथ एआई इंटीग्रेशन है। कंपनी का दावा है कि इसके लिए 22 सिन्स तैयार किए गए हैं जो किसी भी चीज, स्कीन टोन और कलर आदि को सेंस कर खुद ही फोटोज को इनहांस कर देते हैं।

Source

Related posts

Flipkart और Amazon अब ड्रोन के जरिए आपके घर तक पहुंचाएंगी सामान

digitalhimachal

हाइक पर मनायें वैलेंटाइन्‍स डे का जश्‍न

digitalhimachal

Samsung Galaxy M20 की फ़्लैश सेल दोपहर 12 बजे हो रही है शुरू

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy