Technology News in Hindi

अब Jio App से इस तरह कर सकते हैं डाटा ट्रांसफर

How to transfer data through jio app | अब Jio App से इस तरह कर सकते हैं डाटा ट्रांसफर

आप जियो की ही एक ऐप “Jio Switch” के ज़रिये आसानी से अब कोई भी डाटा टांस्फर कर सकते है। इस तरह ऐप के इस्तेमाल से आप किसी को भी डाटा भेज सकते हैं और साथ ही डाटा रिसीव भी कर सकते हैं।

जहा एक से बढ़कर एक जियो रिचार्ज प्लान्स और ऑफर्स लेकर आ रहा है वहीँ अपने यूज़र्स के बीच अपनी जगह बनाने के लिए टेलीकॉम कंपनी कुछ नया करने का भी लगातार प्रयास कर रही है। यही वजह है कि जियो के प्लान्स यूज़र्स के बीच काफी इस्तेमाल में हैं और जियो अपने यूज़र्स के बीच काफी पसंदीदा टेलीकॉम नेटवर्क बनता जा रहा है। कंपनी ने अपने यूजर्स को काफी शानदार और किफायती प्लान्स की पेशकश की है।

इसी के चलते काफी कम समय में ही कंपनी ने टेलीकॉम सेक्टर में अपनी पहचान बना ली है। इतना ही नहीं, रिलायंस जियो के प्लान्स और ऑफर की तरह जियोफोन भी काफी सुर्खियां बटोर चुका है। जियो की ही एक और सुविधा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सभी यूज़र्स को नहीं पता है। हम बात कर रहे हैं जियो के उस ऐप की जिसके माध्यम किसी को भी डाटा भेज सकते हैं और कहीं से भी डाटा रिसीव कर सकते हैं। ये ऐप है “Jio Switch” ऐप की जिसके ज़रिये ये सुविधा दी गयी है।

जियो की इस ऐप से आप बीएस कुछ ही समय में डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए आप किसी भी साइज के फोटो, वीडियो और म्यूजिक फाइल को आसानी से शेयर कर सकते हैं। जहां Jio Switch ऐप का इस्तेमाल एंड्रॉयड और iOS स्मार्टफोन यूएर्स कर सकते हैं वहीँ इसके साथ जियोफोन में भी यूज़र्स इसका लुत्फ़ उठा सकते हैं।

इन आसान स्टेप्स में आप कर सकते हैं डाटा ट्रांसफर 

सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के App store पर जाना होगा। ऐप स्टोर पर जाकर आप Jio Switch को इंस्टॉल कर लें। इसके बाद जब आप इस इनस्टॉल किये गए ऐप को खोलेंगे तो आपको इस ऐप में Send और Receive के दो ऑपशन दिखाई देंगे। अब आप अगर किसी को (यूज़र्स को) फाइल सेंड करना चाहतें हैं तो इसके लिए आप उस फाइल को सलेक्ट कर लें जिसे भेजना चाहते हैं।

सेलेक्ट करने के बाद Send बटन क्लिक कर दें। इसके बाद रिसीवर को सर्च करें। सर्च के दौरान ही आपको रिसीवर का नाम दिखाई देगा। अब उस रिसीवर को सेलेक्ट करके आप उसे चुनी हुई अपनी फाइल को सेंड कर कर सकते हैं। ठीक ऐसे ही आप किसी भी फाइल को रिसीव करने के लिए Receive बटन पर क्लिक कर किसी दूसरे यूज़र्स से कोई भी फाइल या डाटा ले सकते हैं।

Related posts

मात्र 22 रुपये में 90 दिनों की वैधता वाला BSNL का प्लान, जियो भी नहीं दे सकता ऐसे लाभ

digitalhimachal

स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो ये शॉर्टकट्स जान लीजिए, बदल जाएगा फोन चलाने का अंदाज

digitalhimachal

Samsung Galaxy Fold स्मार्टफोन एक चार मिनट की विडियो में आया नजर

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy