Himachal India Sports

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – अंतिम ओवर के बारे में धोनी और रोहित की सलाह काम आई : विराट

नागपुर। भारत ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में 8 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। भारत ने इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद खुलासा किया कि मैच के अंतिम क्षणों में महेंद्रसिंह धोनी और रोहित शर्मा से ली गई सलाह की इस जीत में अहम भूमिका रही।

251 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया 45 ओवरों के बाद 6 विकेट पर 222 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था। मेहमान टीम को जीत के लिए 30 गेंदों में 29 रन बनाने थे और मार्कस स्टोइनिस 40 रन बनाकर क्रीज पर थे। इस समय जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के 2-2 ओवर बचे थे। विराट इस स्थिति में विजय शंकर से 46वां ओवर डलवाना चाहते थे। उन्होंने जब इस बारे में धोनी और रोहित से सलाह-मशविरा किया तो उन्होंने विराट को ऐसा करने से रोक दिया और बुमराह से 46वां ओवर डलवाने को कहा।

<ins class=”adsbygoogle” style=”display: block; text-align: center;” data-ad-layout=”in-article” data-ad-format=”fluid” data-ad-client=”ca-pub-8459694197205637″ data-ad-slot=”3886458673″></ins></li>

 

इन दोनों की सलाह पर विराट ने बुमराह से 46वां ओवर डलवाया और बुमराह ने सभी के विश्वास पर खरा उतरते हुए इस ओवर में मात्र 1 रन दिया और नाथन कोल्टर नाइल और पैट कमिंस के विकेट हासिल किए। धोनी और रोहित ने कहा था कि भारत विकेट लेकर ही मैच में टिक सकता है और बुमराह ने ऐसा किया।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे और उसके दो विकेट शेष थे, ऐसे में भारत के पास केदार जाधव और विजय शंकर के विकल्प मौजूद थे। केदार 8 ओवरों में 33 रनों पर 1 विकेट ले चुके थे जबकि विजय शंकर ने 1 ओवर में 13 रन दिए थे। इसके बावजूद जब विजय को अंतिम ओवर सौंपा तो हर कोई हैरान रह गया था। विराट ने कहा, रोहित टीम के उपकप्तान है और उनसे सलाह लेना अच्छा रहता है। महेंद्रसिंह धोनी लंबे समय से टीम के लिए यह काम करते आ रहे हैं। विजय ने सही लाइन-लेंथ से गेंदबाजी की और उन्होंने मैच में शानदार प्रदर्शन किया।

Related posts

हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड HPSEBL

digitalhimachal

वर्ल्ड कप / भारतीय टीम में 12 खिलाड़ी पक्के, बचे 3 स्थान के लिए 11 रेस में

digitalhimachal

Road Accident: हिमाचल के कुल्लू में बड़ा सड़क हादसा, खाई में गिरी निजी बस, 12 लोगों की मौत, मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy