Cricket Cricket world cup 2019 Sports

वर्ल्ड कप / भारतीय टीम में 12 खिलाड़ी पक्के, बचे 3 स्थान के लिए 11 रेस में

  • वर्ल्ड कप से पहले भारत 5 वनडे खेलेगी, 2 मार्च से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम सीरीज
  • 30 मई से इंग्लैंड में वर्ल्ड कप, 2015 में भारत सेमीफाइनल तक पहुंचा था

खेल डेस्क. भारत ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 4-1 से हराया। 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले यह टीम इंडिया का अंतिम विदेशी दौरा था। वर्ल्ड कप के पहले भारत को केवल पांच वनडे खेलने हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम 2 मार्च से हमारे मैदान पर वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री भी ऐसी बात कह चुके हैं।

पांचवें गेंदबाज को मिल सकती है जगह

  1. बुमराह, भुवनेश्वर, शमी और पंड्या का खेलना तय है। ऐसे में पांचवें तेज गेंदबाज के रूप में उमेश यादव, खलील अहमद, सिराज में से किसी को जगह मिल सकती है। कई विशेषज्ञों का मानना है कि गेंदबाज की जगह बल्लेबाज के रूप में राहुल, रहाणे, मनीष पांडे या शुभमन में से किसी को शामिल किया जाना चाहिए।
  2. दूसरे विकेटकीपर के तौर पर कार्तिक या पंत को मौका

    46 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट में टीम इंडिया को दूसरे विकेटकीपर की जरूरत होगी। ऐसे में अनुभवी दिनेश कार्तिक या रिषभ पंत में से किसी एक को टीम में मौका मिल सकता है। कार्तिक ने पिछले साल कुछ समय में बेहतरीन पारियां खेली हैं। हालांकि वे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में कुछ खास नहीं कर सके। पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में शतक लगाकर खुद को साबित किया है।



  3. दूसरे ऑलराउंडर के लिए जडेजा या विजय?

    हार्दिक पंड्या का वर्ल्ड कप खेलना तय है। दूसरे ऑलराउंडर के रूप में रवींद्र जडेजा या विजय शंकर में से एक को जगह मिल सकती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे में विजय ने 45 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर खुद को साबित किया। जडेजा या विजय शंकर में से किसी एक का चुना जाना आसान नहीं होगा।

  4. 2018 के आंकड़ों के मुताबिक ये 12 खिलाड़ी पक्के

    क्रमांक बल्लेबाज का नाम  मैच  रन  शतक
    1 शिखर धवन 27 1140 3
    2 रोहित शर्मा 27 1384 6
    3 विराट कोहली (कप्तान) 20 1503 7
    4 अंबाती रायडू 18 606 1
    5 महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर) 26 517 0
  5. भारतीय खिलाड़ियों के हालिया प्रदर्शन के आधार पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण, आकाश चोपड़ा सहित कई बड़े खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए टीम में 12 खिलाड़ियों की जगह पक्की मान रहे हैं। टीम में बचे तीन स्थान के लिए 11 खिलाड़ियों में से तीन को चुनना भारतीय चयनकर्ताओं के लिए आसान नहीं होगा।
  6. क्रमांक ऑलराउंडर का नाम  मैच  रन  विकेट
    1 केदार जाधव 17 205 9
    2 हार्दिक पंड्या 13 129 9
  7. क्रमांक गेंदबाज का नाम  मैच  विकेट  4+ विकेट
    1 भुवनेश्वर कुमार 22 26 1 बार
    2 मोहम्मद शमी 9 17 0 बार
    3 जसप्रीत बुमराह 13 22 1 बार
    4 कुलदीप यादव 25 55 5 बार
    5 युजवेंद्र चहल 23 44 3 बार

Related posts

फुटबॉल / मेसी ने लगातार 11वें सीजन में 25 या उससे ज्यादा गोल किए, बार्सिलोना जीता

digitalhimachal

फुटबॉल / रियाल मैड्रिड दुनिया का सबसे अमीर क्लब, 6 हजार करोड़ रुपए रेवेन्यू जनरेट किया

digitalhimachal

टीम इंडिया की इस चौकड़ी ने पहले थ्रोडाउन का अभ्यास किया, क्योंकि इस वैकल्पिक सत्र में टीम का कोई भी विशेषज्ञ गेंदबाज मौजूद नहीं था। धवन और रायुडू ने दोनों हाथों से थ्रोडाउन का अभ्यास किया, जबकि धौनी ने इंडोर नेट में सहायक कोच संजय बांगड़ के साथ अभ्यास किया। वहीं, जाधव ने दो अलग-अलग नेट्स पर अभ्यास किया।

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy