Himachal

आईपीएल 2019: टूर्नामेंट के आखिर तक अपनी लय बरकरार रखना चाहते हैं नीतीश राणा

कोलकाता नाइटराइडर्स की आईपीएल में शुरुआत अच्छी हुई है। उसने सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स XI पंजाब को पराजित किया है। दोनों ही मैचों में केकेआर के युवा बल्लेबाज नितीश राणा फॉर्म में नजर आए। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में 68 रन की पारी खेली और किंग्स XI पंजाब के खिलाफ उन्होंने 34 गेंदों पर 63 रन बनाए। इस तरह ऑरेंज कैप की दौड़ में उन्होंने ऋषभ पंत को पछाड़ दिया है। आईपीएल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन पर नितीश ने कहा कि मैं आगे के बारे में नहीं सोच रहा हूं लेकिन पिछले कुछ सत्रों में मैंने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन टूर्नामेंट के बीच में मेरी लय बिगड़ गई थी। इस बार मैं अपनी लय को टूर्नामेंट के आखिरी तक बरकरार रखना चाहता हूं।

नितीश राणा के लिए इस बार घरेलू सीजन के मैच ज्यादा अच्छे नहीं रहे। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के 10 मैचों में सिर्फ 147 रन ही बनाए थे। वहीं छह रणजी मैचों में वह 191 रन बना सके थे। इसके बाद वह दिनेश कार्तिक और अभिषेक नायर की सलाह पर मुंबई स्थित केकेआर अकादमी में अपनी बल्लेबाजी को धार देने चले गए। नितीश ने कहा कि मैंने वहां बल्लेबाजी से ज्यादा मानसिक दृढ़ता पर काम किया था। इसमें केकेआर अकादमी ने मेरी बहुत मदद की। मुझे अभिषेक और कार्तिक भैया के साथ काम करने का मौका मिला। उन्होंने मेरे अंदर के संदेह को कम किया। अब लगता है कि मैं शानदार खिलाड़ी बन गया हूं।

कई क्रम में शानदार बल्लेबाजी करने वाले नितीश कहते हैं कि मैं योजना बनाकर खेलता हूं। कमजोर गेंद पर हिट करो और दिनेश कार्तिक व आंद्रे रसेल के लिए आखिरी चार-पांच ओवर छोड़ दो। सात में से चार छक्के अश्विन की गेंद पर जड़ने के सवाल पर नितीश ने कहा कि ऐसा करने की कोई योजना नहीं थी। बस, अश्विन की हल्की गेदों का मैंने फायदा उठाया। मैंने शुरुआत में खुद को विकेट पर साधने के लिए तैयार किया। उसके बाद जब मुझे लगा कि चार्ज हो गया हूं तो मैंने बड़े हिट लगाने शुरू कर दिए।

Related posts

अफसरों ने फैलाई अराजकता, जब नेता प्रतिपक्ष बोले अभी बुलाओ अधिकारियों को वापिस

digitalhimachal

बिलासपुर: आचार संहिता का उल्लघंन, बैंकों में अभी तक लगे हैं PM मोदी के पोस्टर्स

digitalhimachal

हिमाचल प्रदेश के इस गांव की बदौलत चलेगी देश की पहली मैग्नेटिक ट्रेन

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy