Cricket Cricket world cup 2019 Sports

ICC world cup 2019: हो गया साफ, IPL के आधार पर नहीं होगा विश्व कप टीम के खिलाड़ियों का चयन

इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का चयन आइपीएल में खिलाड़ियों द्वारा किए गए प्रदर्शन के आधार पर नहीं किया जाएगा। क्रिकेट के कई एक्सपर्ट का मानना था कि विश्व कप टीम के लिए कुछ खिलाड़ियों का चयन आइपीएल में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने साफ कर दिया है कि ऐसा कुछ नहीं होगा। उनके इस बयान से उन खिलाड़ियों की उम्मीद टूट गई जो इस लीग में प्रदर्शन के जरिए विश्व कप टीम में जगह बनाने का सपना देख रहे थे।

एमएसके प्रसाद ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हम विश्व कप की टीम चुनने के लिए आइपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देख रहे हैं। प्रसाद से पूछा गया कि क्या जो खिलाड़ी IPL में अच्छा प्रदर्शन करेंगे उन्हें विश्व कप टीम में जगह दी जाएगी। इस पर उन्होंने साफ तौर पर कहा कि नहीं, वास्तव में नहीं। हम विश्व कप की टीम को लेकर काफी साफ हैं। विश्व कप की टीम में शामिल होने के दावेदारों में रहाणे, राहुल, केदार जाधव, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक व मनीष पांडे जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें से कुछ खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं तो कुछ आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते चयनकर्ताओं को प्रभावित कर रहे हैं।

यहां एक बात गौर करने वाली है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और बोर्ड की तरफ से पहले भी कहा जा चुका है कि आइपीएल में खिलाड़ियों का प्रदर्शन विश्व कप टीम में चयन के लिए कोई मायने नहीं रखता है। इस टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन को प्राथमिकता दी जाएगी जो पहले से ही टीम के साथ जुड़े हुए हैं। अब 15 अप्रैल को विश्व कप टीम का चयन होना है ऐसे में चयनकर्ता किन-किन खिलाड़ियों को इसमें शामिल करते हैं सबकी नजर इसी पर टिकी है।

Related posts

विवाद / सरफराज की नस्लीय टिप्पणी पर अफ्रीकी कप्तान ने कहा- हमने उन्हें माफ किया

digitalhimachal

मेलबर्न / भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली द्विपक्षीय सीरीज जीती, मेलबर्न में 11 साल बाद मेजबान को हराया

digitalhimachal

IND vs NZ : कुलदीप की फिरकी में फंसा न्यूजीलैंड, 8 विकेट गिरे

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy