VIDEO : IPL मैच के दौरान लगे “चैकिदार चोर है” के नारे, कांग्रेस नेता बोले -‘चौकिदार की पोल खुल गई’ .. वायरल हुआ वीडियो

chowkidar Himachal IPL 2019 Lok Sabha Elections 2019 Political

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) यानी भारतीय क्रिकेट फ्रेंस के लिए एक तरह का त्यौहार हे। क्रिकेट फेंस आईपीएल सीज़न का बेसब्री से इन्तज़ार करते हैं। हमेशा की ही तरह इस बार भी आईपीएल की शुरुआत में कुछ नया देखने के मिला। लेकिन इस बार क्रिकेट का फिल्म में राजनीति का तड़का लग गया। गौरतलब है कि देश में आम चुनाव की तारीखें का ऐलान हो चुका है, उसके बाद से ही तमाम राजनितिक पार्टीयाँ चुनाव प्रचार में लग गई। पार्टी के नेता चुनाव जीतने के एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे है।

आपको याद होगा काग्रेंस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अक्सर ‘चौकिदार चोर है’ जैसे शब्दों के प्रयोग कई बार हो चुका है। वह सभाओं में या अपनी प्रेस कान्फ्रेंस में चौकिदार चोर है जैसे कड़े शब्दों का करते रहे है। ये राजनिति में हो तब तक ठिक है लेकिन यही नारा अगर क्रिकेट में पहुँच जाए तो आश्चर्य और चर्चा का विषय होना आम बात है। आईपीएल के एक मैच राजस्था न रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया था। यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। लेकिन इस मैच में अनोखी बात ये रही कि इस मैच के दौरान दर्शक “चौकिदार चोर है” जैसे ना रे लगाने लगे।

न नारों से पूरा स्टेडियम गुंज उठा। बकायदा यह विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें लोग तरह तरह के कमेंट्री करते हुए नज़र आ रहे है। लोग इस विडियो को जमकर शेयर कर रहे। चाहे फेसबुक हो या ट्वीटर हर जगह यह वीडियो वायरल हो गया है। इस विडियो को कांग्रेस नेता ने भी शेयर किया। कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह के ट्वीटर वॉल से मंगलवार को ये विडियो शेयर किया गया। कांग्रेस नेता ने विडियो के कैप्शन में लिखा था “चैकिदार की पोल खुल गई, बीच मैच, मच गया शोर.. “चौकिदार चोर है….”।

बता दे, काग्रेंस के तीखे हमले के बाद बीजेपी के बड़े नेताओं ने अपने नाम के आगे चौकिदार लगा लिया था। सोशल मीडिया अकाउन्ट पर सबने लगभग यही लि ख दिया था जिसके बाद यह लगातार सुर्खियाँ बटौर रहा है। यह बीजेपी का कैंपेन कुछ समय तक तो चला लेकिन अब ये देखना होगा कि बीजेपी इस कैंपेन को कितनी दूर तक लेकर जाती है। काग्रेंस के लगातार तीखे हमले के बाद से कुछ समय तक बीजेपी बैकफुट पर दिखाई दी थी। राहुल गांधी का चौकिदार चोर है वाला नारा इतना पॉपुलर होगा खुद उन्होनें भी नहीं सोचा होगा। अब ये तो वक़्त ही बताएगा कि इस नारे से क्या फ़र्क़ पड़ेगा।

Source

Related posts

राज्यसभा में आरक्षण संबंधित संविधान संशोधन विधेयक पेश, विपक्ष ने किया विरोध

digitalhimachal

आंचल द प्राइड ऑफ ईयर व दामिनी बनी मिस फ्रेशर

digitalhimachal

मोदी आगरा में करेंगे विकास परक योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

digitalhimachal

Leave a Comment