Himachal Sports

आईपीएल 2019 DC vs CSK : धोनी ने डीविलियर्स-रैना को छोड़ा पीछे

चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्रसिंह धोनी ने मंगलवार को आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में खास मुकाम हासिल किया। धोनी ने 32 रनों की नाबाद पारी खेल अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। यह सीएसके की इस सत्र में लगातार दूसरी जीत है। इस मैच में धोनी ने एक छक्का लगाया और वे आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए।

धोनी ने दिल्ली के अमित मिश्रा द्वारा डाले गए पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाया। यह उनका आईपीएल में 187वां छक्का था और उन्होंने इसी के साथ साथी बल्लेबाज सुरेश रैना और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के एबी डीविलियर्स को पीछे छोड़ा। धोनी ने 177वें मैच की 159वीं पारी में यह कमाल किया। वे इसके साथ ही 277 चौके लगा चुके हैं।

डीविलियर्स ने 142 मैचों की 130 पारियों में 186 छक्के जड़े जबकि रैना 178 मैचों की 174 पारियों में 186 छक्के लगा चुके हैं। इस सूची में क्रिस गेल टॉप पर हैं। वे 113 मैचों की 112 पारियों में 296 छक्के लगा चुके हैं और उनके करीब पहुंच पाना निकट भविष्य में किसी भी बल्लेबाज के लिए संभव नहीं दिख रहा है।

धोनी की सीएसके ने आईपीएल 2019 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। चेन्नई ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया। दिल्ली ने शिखर धवन के 51 और रिषभ पंत के 25 रनों की मदद से 6 विकेट पर 147 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई ने 2 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर जीत दर्ज की। शेन वॉटसन ने 44 और धोनी ने 32 रनों की नाबाद पारी खेली। सीएसके ने इससे पहले आरसीबी को हराया था।

अभिनेत्रियों में कटरीना कैफ़ की बात करें तो हम आपको बता दें कि परिस्तिथियां कुछ ऐसी रहीं कि वो कभी स्कूल जा ही नहीं पाईं। कटरीना 7 भाई-बहनों में से एक हैं। दूसरी बात, जब कटरीना छोटी थीं तभी उनके पैरेंट्स अलग हो गए थे। महज 14 साल की उम्र से ही कटरीना मॉडलिंग करने लगी थीं। ऐसे में स्कूल, कॉलेज सब कहीं पीछे छूट गया। खूबसूरत अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने भी महज स्कूल तक की ही बुनियादी तालीम हासिल की है। उन्होंने सोफ़िया हाई स्कूल, बैंगलोर से पढ़ाई की है। 90 के दशक में छा जाने वाली अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने एक से बढ़ कर एक हिट फ़िल्में दी हैं। लेकिन, आप यह जानकर हैरान हो सकते हैं कि करिश्मा ने सिर्फ छठी क्लास तक की पढ़ाई ही की है। आलिया भट्ट भी स्कूलिंग से आगे की पढ़ाई नहीं कर पाईं। कम उम्र से ही फ़िल्मों में आ जाने के बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी हैं। उन्होंने जमनाबाई नर्सी स्कूल, मुंबई से पढ़ाई की है।

Related posts

6 राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने नशे का खात्मा करने का संकल्प लिया

digitalhimachal

कुल्लू: बंजार के गुशैणी में गिरा ट्रैकटर, 1 की मौत 3 घायल

digitalhimachal

जेपी नड्डा और जय राम ठाकुर ने किया एम्स का भूमि पूजन

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy