Govt Jobs in Himachal Pradesh Govt of Himachal Pradesh Govt of India

HPPSC CCE 2022: हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा व अन्य में 30 पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख कलHPPSC CCE 2022 हिमाचल प्रदेश में तसीलदार बीडीओ प्रशासनिक सेवाओं आदि पदों की कुल 30 रिक्तियों पर भर्ती के लिए आवेदन हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग आमंत्रित कर रहा है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

HPPSC CCE 2022: हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। हिमाचल प्रदेश सरकार के वैयक्तिक विभाग में प्रशासनिक सेवाओं, राजस्व विभाग में तहसीलदार, ग्रामीण विकास विभाग में ब्लॉक डेवेलपमेंट ऑफिसर (बीडीओ) और ट्रेजरीज, एकाउंट्स एण्ड लॉटरीज में ट्रेजरी ऑफिर के पदों की कुल 30 रिक्तियों पर भर्ती के लिए योग्य और उम्मीदवारों से आवेदन ऑनलाइन मोड में हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन भर्ती के लिए आवेदन का कल, यानि मंगलवार, 26 जुलाई 2022 को आखिरी तारीख है। हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवाएं आदि की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन हेतु संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2021 का आयोजन आयोग द्वारा किया जाना है।

HPPSC CCE 2022: ऐसे करें आवेदन

ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, hppsc.hp.gov.in पर एक्टिव किये गये लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन के पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवंटित यूजर आइडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन के दौरान उन्हें आयोग द्वारा निर्धारित 400 रुपये का शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, हिमाचल प्रदेश राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 100 रुपये ही है, जबकि दिव्यांग व महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क जमा नहीं करना है।

HPPSC CCE 2022: जानें योग्यता

हिमाचल प्रदेश सीसीई 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक डिग्री प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 21 वर्ष से कम और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, हिमाचल प्रदेश राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गयी है, अधिक जानकारी और भर्ती से सम्बन्धित अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

Related posts

वाह भाई वाह ! हिमाचल के अभिषेक ने चमकाया हिमाचल का नाम, बने लैफ्टिनैंट

digitalhimachal

HPPSC ने किसी भी ग्रेजुएट के लिए प्रशासनिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा की घोषणा की है

digitalhimachal

एचएलएल लाइफकेयर लिमिटेड

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy