aam aadmi party Poltics

Arvind Kejriwal In Himachal: हिमाचल में गांव की ओर मुड़ी आप की रणनीति, पहली बार पार्टी पदाधिकारियों की सामूहिक शपथArvind Kejriwal In Himachal हिमाचल प्रदेश में आप की रणनीति अब गांव की ओर मुड़ गई है। राज्य में पंचायत स्तर के पदाधिकारियों को पहली बार कोई राजनीतिक दल शपथ दिलाएगा। यह नया ट्रेंड आम आदमी पार्टी शुरू करने जा जा रही है।

Arvind Kejriwal In Himachal, हिमाचल प्रदेश में आप की रणनीति अब गांव की ओर मुड़ गई है। राज्य में पंचायत स्तर के पदाधिकारियों को पहली बार कोई राजनीतिक दल शपथ दिलाएगा। यह नया ट्रेंड आम आदमी पार्टी शुरू करने जा जा रही है। सोमवार को सोलन के ठोडो ग्राउंड में आप के संयोजन एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 8380 पंचायत पदाधिकारियों को देश की एकता एवं अखंडता और पार्टी के प्रति वफादार, निष्ठावान रहने, भ्रष्टाचार मुक्त हिमाचल बनाने की शपथ दिलाएंगे। जब भी राज्य में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव होते हैं तो उसके बाद सरकार राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित करती है। लेकिन, इनमें शपथ सरकार भी नहीं दिलाती। पार्टी इसके बाद बूथ और गांव स्तर पर संगठन को मजबूत करने पर जोर देगी। दावा है कि आप के प्रदेश छह लाख से अधिक कार्यकर्ता हैं। पंचायतस्तर के संगठन की घोषणा के बाद ग्राम समितियां, बूथ प्रबंधन समितियां बनेंगी।

भाजपा को चुनौती देने की तैयारी

माना जाता है कि भाजपा का बूथस्तर पर मजबूत सांगठनिक ढांचा है। इसी ढांचे को आप चुनौती देना चाहती है। कांग्रेस का जोर भी जिला, ब्लाक तक ज्यादा रहता है। कांग्रेस में राज्य व जिलास्तर के पदाधिकारियों की जंबो कार्यकारिणी है। आम आदमी पार्टी की मानें तो वह संगठन के मामले में कांग्रेस से आगे निकल कर भाजपा को टक्कर देने के प्रयास कर रही है।

बड़ी घोषणा कर सकते हैं केजरीवाल

शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर अरविंद केजरीवाल हिमाचल की जनता के लिए बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं। गुजरात में उन्होंने घोषणा की थी कि अगर पार्टी सत्ता में आई तो 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। ऐसे ही कोई एक मुद्दे की गारंटी हिमाचल के लिए दे सकते हैं। दिल्ली और पंजाब की तरह प्रदेश के लोगों से भी बड़ा वादा किया जाएगा। केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी सोलन आएंगे।

आप को दें एक अवसर : सुरजीत

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने हिमाचल की जनता से अपील की है कि वह आने वाले विधानसभा चुनाव में ईमानदार सरकार बनाने के लिए आम आदमी पार्टी को एक अवसर दें। दिल्ली और पंजाब की तरह चुनाव में किए गए हर वादे को पूरा किया जाएगा। प्रदेश की जनता अब बदलाव के लिए तैयार है और आम आदमी पार्टी को भारी जनसमर्थन मिल रहा है। प्रदेश में छह लाख से अधिक कार्यकर्ता पार्टी से जुड़े हैं। पार्टी का संगठन सिरमौर से लेकर चंबा के भरमौर तक फैला  है। पहले पदाधिकारियों की शपथ कभी नहीं हुई।

Related posts

कांगड़ा को हमेशा भेदभाव का सामना करना पड़ा है: मनकोटिया

digitalhimachal

शिमला: कांग्रेस की टिकट पर आज दिल्ली में मंथन, प्रदेश के बड़े नेता दिल्ली रवाना

digitalhimachal

लोकसभा चुनाव: राणा का चुनाव लड़ने से इंकार, रामलाल को फिर बुलाया दिल्ली

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy