Himachal Jawalamukhi Kangra News in Hindi Poltics

कांगड़ा: ज्वालामुखी में आधार कार्ड के नाम पर लूट, नया बनाने या कुछ चेंज करने पर ऐंठे जा रहे पैसे

जिला कांगड़ा के ज्वालामुखी के एसडीएम कार्यालय के एक कमरे में प्राइवेट कंपनी नया ‘आधार कार्ड’ बनाने के लिए 50 रुपए ऐंठ रही है। यही नहीं, आधार कार्ड में परिवर्तन करवाने के नाम पर भी 50 रुपये लिए जा रहे हैं। जो की सरेआम लूट है। ‘आधार कार्ड’ बनाने के पैसे तो लिए जा रहे हैं, साथ ही रसीद भी नहीं दी जा रही। ‘आधार कार्ड’ में परिवर्तन पर 25 रुपये और 18 फीसदी जीएसटी देना होता है। जो करीब 30 रुपये बनता है।

आधार अथॉरिटी UIDAI की वेबसाइट पर यह जानकारी है। एसडीएम राकेश शर्मा ने कहा कि वह इस मसले पर पूछताछ कर कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से नए कार्ड बनाने के पैसे लिए जा रहे हैं, वह सरासर गलत है।

ज्वालामुखी के खुंडिया के प्रदीप शर्मा मंगलवार को बच्चे का नया आधार कार्ड बनवाने के लिए ज्वालामुखी स्थित आधार कार्ड सेंटर पर आए। प्रदीप ने बताया कि उनसे कार्ड बनवाने के लिए 50 रुपये लिए गए। उन्होंने भी अपने कार्ड में कुछ परिवर्तन करवाया, उसके भी 50 रुपये लिए गए। सेंटर में कार्यरत कंपनी कर्मी अश्वनी कुमार से पैसे लेने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मना कर दिया और सबूत लाने की बात कही।

Related posts

प्रदेश के साढ़े आठ लाख किसान होंगे लाभान्वित

digitalhimachal

दिसंबर में दादी को होल्टा घुमा लाए थे शहीद नितिन राणा, किया था ये वादा

digitalhimachal

चंबा: 17 साल की युवती ने कमरे में फंदा लगाकर दी जान

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy