Himachal Kullu News in Hindi Schools

कुल्लू: विंटर वेकेशन स्कूलों में फिर बढ़ाईं छुट्टियां, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल

हिमाचल में भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन कुल्लू ने जिले में स्कूलों को 17 फरवरी तक बंद रखने का फैसला किया है। बच्चों की सुरक्षा को लेकर यह फैसला लिया गया है। डीसी कुल्लू यूनुस खान के आदेशों के तहत, जिले के सभी विंटर स्कूलों में 17 फरवरी तक अवकाश रहेगा। बता दें कि इससे पहले ये स्कूल बुधवार, 13 फरवरी को खुलने थे, लेकिन ताजा आदेश के बाद अब 18 फरवरी को खुलेंगे।

मंगलवार सुबह से ही हिमाचल प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बादल छाए हुए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 14 और 15 फरवरी को प्रदेश भर में भारी बारिश-बर्फबारी और आलोवृष्टि की चेतावनी जारी की है। विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। सोलह फरवरी तक मौसम खराब रहने के आसार हैं। उधर, जिले में अब भी बड़ा संख्या में ग्रामीण इलाके में सड़कें बंद हैं।

उधर, जिला प्रशासन ने कुल्लू जिले में अलर्ट जारी कर पर्यटकों और स्थानीय लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। पर्यटकों और ट्रैकरों को ऊंचे पर्यटन स्थलों पर न जाने के लिए अलर्ट किया है। भारी बर्फबारी के पूर्वनुमान के चलते प्रशासन ने किसी भी आपदा से निपटने के लिए मशीनरी तैयार रखी है।

कुल्लू में बंजार के सैंज और लगघाटी में मंगलवार को पहाड़ी से चट्टानें भी गिरी हैं। सैंज बाजार में मलबा गिरने से दुकानों को नुकसान पहुंचा है। मुख्य सड़क बाधित है। वहीं, लगघाटी में तेलंग सड़क में पहाड़ी से चट्टानें गिर गई है।

Related posts

Top 5 Best Music Production institutes in Chandigarh for Music Course with Contact Detail

digitalhimachal

जम्मू बस स्टैंड पर जोरदार धमाका, 28 घायलः इलाके को सुरक्षा बलों के घेरा

digitalhimachal

मेरे प्रदेशवासियों को मिले प्रत्येक सुविधा, यही है लक्ष्य : मुख्यमंत्री

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy