Himachal

बागवानों से फ्रॉड रोकने को कानून लाएंगे – मार्कंडेय

सेब की पेमेंट न करने वाले 101 आढ़तियों पर केस दर्ज करवाए .राकेश सिंघा और बलबीर वर्मा ने प्रश्नकाल के दौरान उठाया मामला

प्रदेश के बागवानों से बागवानों से फ्रॉड करने वाले कमीशन एजेंटों और आढ़तियों के खिलाफ सरकार कड़े कदम उठाएगी। इस बारे में एक कानून लाने का विचार सरकार का है, ताकि मार्केटिंग यार्ड के बाहर तिरपाल लगाकर होने वाले ये धांधली बंद हो सके। यह बात कृषि मंडी डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने विधानसभा में माकपा विधायक राकेश सिंघा के सवाल के जवाब में कही। उन्होंने कहा कि इस साल सेब की पेमेंट न करने वाले ऐसे 101 कमीशन एजेंटों के खिलाफ पुलिस केस दर्ज करवाए गए हैं। इनसे करीब 2 करोड़ का भुगतान बकाया है।



इनमें से कइयों को उद्घोषित अपराधी कोर्ट ने घोषित किया है। इतने बड़े स्तर की पुलिस कार्रवाई पहली बार हुई है। इस पर सिंघा ने कहा कि सरकार यह बताए कि केवल 13 फीसदी लोग ही गिरफ्तार हुए। बाकी कब तक गिरफ्तार होंगे। कृषि मंत्री ने जवाब दिया कि 31 मार्च तक या तो सभी अंदर होंगे या फिर सभी से भुगतान करवा दिया जाएगा। हैरानी की बात ये है कि इनमें से अधिकांश लोग स्थानीय ही हैं। चौपाल के विधायक बलबीर वर्मा ने अनुपूरक सवाल में कहा कि ये वो केस हैं, जो पुलिस तक पहुंचे हैं।

चौपाल विस क्षेत्र में ऐसे कई मामले हैं, जिनमें बागवानों को दिए चैक बाउंस हो गए हैं ओर अब लोग कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं। सरकार इस पर सख्ती से कार्रवाई करे, ताकि बागवानों से छल न हो। मंत्री ने कहा कि सभी मामले मार्केटिंग यार्ड से बाहर सौदा करने वाले लोगों के हैं। सरकार इस बारे मेें एक कानून लाने का विचार कर रही है।

Related posts

हिमाचल में पर्यटन विभाग करेगा ऐप लॉन्च:प्रदेश के पर्यटन स्थलों की ऑनलाइन जानकारी हासिल कर सकेंगे लोग

digitalhimachal

लोस चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देगा मंडल

digitalhimachal

कांग्रेस में बाग़ियों को ख़ैर नहीं, 3 सदस्यीय कमेटी तैयार करेगी विस चुनावों की रिपोर्ट

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy