Uncategorized

मार्क जुकरबर्ग व्हाट्सएप(WhatsApp), इंस्टाग्राम(Instagram) और फेसबुक ( Facebook) मैसेंजर में विलय करना चाहता है

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर को एक में मिलाने की योजना बना रहे हैं। लेकिन जिस तरह से आप कल्पना करते हैं वैसा नहीं।

NY टाइम्स का दावा है कि ज़करबर्ग व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर के अंतर्निहित तकनीकी बुनियादी ढांचे को एकजुट करने और इन ऐप्स में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को शामिल करके सभी तीन प्लेटफार्मों को अधिक सुरक्षित बनाने के लिए काम कर रहा है। सभी तीन ऐप – इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और एफबी मैसेंजर – स्टैंडअलोन बने रहेंगे
यह कदम उन लोगों को अनुमति देगा जो सभी तीन प्लेटफार्मों (व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर) पर एक दूसरे को संदेश देने के लिए । एनवाई टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि तीनों ऐप के बैकएंड कनेक्ट होने के बाद, एक फेसबुक उपयोगकर्ता व्हाट्सएप उपयोगकर्ता को एक एन्क्रिप्टेड संदेश भेज सकेगा (जिसके पास फेसबुक अकाउंट नहीं है)।
व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर के बैकएंड को एकजुट करने के कदम ने एंटी-ट्रस्ट नियामकों को फेसबुक को तोड़ने की कोशिश करने से रोकने की आवश्यकता से उपजा हो सकता है।

मैसेजिंग सेवाओं को एकीकृत करने से एंटीट्रस्ट रेगुलेटर के लिए व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के अपने अधिग्रहणों को हटाकर फेसबुक को तोड़ना कठिन हो सकता है, सैम वेनस्टाइन, बेंजामिन एन कार्डोजो स्कूल ऑफ लॉ के प्रोफेसर, रॉयटर्स से बात करते हुए।

इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप दोनों को फेसबुक द्वारा दसियों अरबों डॉलर में अधिग्रहण किया गया था, और उनके दोनों सह-संस्थापक फेसबुक से बाहर निकल चुके हैं, कथित तौर पर व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम प्रगति की दिशा में सहमत नहीं थे।

लेकिन व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर के लिए बोर्ड भर में एक केंद्रीय एन्क्रिप्टेड बैकबोन होने से उपयोगकर्ता विरोधी कदम नहीं लगता है। जब तक अगले सप्ताह या उससे अधिक के खुलासे नहीं होंगे।

Related posts

PNB घोटाला: भगोड़े मेहुल चोकसी ने छोड़ी भारतीय नागरिकता

digitalhimachal

FACT भर्ती 2019: 155 डिप्लोमा एवं ट्रेड अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन का अंतिम दिन

digitalhimachal

हुड्डा के यहां सीबीआई छापों पर भड़की कांग्रेस

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy