Crime Himachal Shimla News in Hindi

महिला से फेसबुक पर दोस्ती कर लाखों की ठगी

शिमला. फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी अब ठगी का जरिया बनते जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला राजधानी शिमला में आया है. जहां एक विदेशी शख्स ने फेसबुक के जरिए लाखों रुपए की ठगी को अंजाम दिया है. मामला छोटा शिमला थाने का है.

एक महिला ने अपने जर्मन फेसबुक फ्रेंड पर 10 लाख 35 हजार 200 रुपए ठगने का आरोप लगाया है. महिला का कहना है कि जर्मनी के एक व्यक्ति ने उसे एक महंगे गिफ्ट देने की एवज में 10 लाख की राशि टैक्स के तौर पर जमा करवाने के नाम पर ठगी है. महिला का कहना है आरोपी व्यक्ति के बैंक अकाउंट में पैसा जाने के बाद से उसका संपर्क समाप्त हो गया. महिला की शिकायत पर छोटा शिमला थाना में आईपीसी की धारा 420 में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इसके पुष्टि डीएसपी प्रमोद शुक्ला ने की है.

मिली जानकारी के अनुसार महिला एक गृहिणी है और एक अच्छे घर से संबध रखती है. लेकिन वह कैसे जर्मन व्यक्ति की जाल में फंस गई और इतनी बड़ी राशि उसके अकाउंट में ट्रांसफर कर दी इसे लेकर पुलिस भी हैरान है. महिला से आरोपी की डिटले ले पर छानबीन शुरू कर दी है. वहीं इसकी जानकारी साइबर क्राइम थाना को भी की गई है, जिससे आरोपी की पहचान हो सके.


मामले के अनुसार पीड़ित महिला को एक महीने पहले यानी 10 जनवरी को फेसबुक पर जर्मनी से डेनिल नामक व्यक्ति की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी. जिससे महिला ने स्वीकार कर लिया. ऐसे में दोनों में बातचीत शरू हो गई. यह बातचीत दोस्ती में बदल गई. जिसके बाद महिला व व्यक्ति ने दोनों में अपने मोबाइल नंबर भी आपस में एक दूसरे को दे दिए. जिसके बाद इनकी बातचीत व्हट्स ऐप पर होने लगी. दोनों की दोस्ती इतनी बड़ गई कि जर्मनी के व्यक्ति ने उसे मंहगा गिफ्ट देने के लिए कहा. लेकिन गिफ्ट देने से पहले यह कहा कि जर्मनी से शिमला तक मंहगा गिफ्ट आने में 10 लाख रुपए तक टैक्स अदा करना होगा. इस पर व्यक्ति ने व्हाट्सएप नंबर पर बैंक अकाउंट डिटेल भेजी जिसमें पैसे जमा करवाने को कहा. ऐसे में महिला ये राशि जमा करवा दी. लेकिन बाद में न गिफ्ट आया और आरोपी के भी नंबर बंद हो गए.

Related posts

छल, कपट पूर्ण व हवाई रहा है अनुराग का कार्यकाल: राजेश

digitalhimachal

Himachal Pradesh Emergency Helpline Numbers

digitalhimachal

नगर निगम उप-चुनाव की जीत पर यह खास बात कही जयराम ठाकुर ने

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy