Himachal Solan News in Hindi

नालागढ़: प्रबंधन ने रातों-रात बेच दी कंपनी, 300 कामगार हुए बेरोजगार

औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के सल्लेवाल में एक मिक्सी बनाने वाली प्रिथी हिमाचल कंपनी द्वारा सैकड़ों मजदूरों के साथ शोषण का मामला सामने आया है। कंपनी प्रबंधन ने बिना मजदूरों को बताए रातों-रात कंपनी को बेच दिया है। इसके चलते 300 से ज्यादा कामगार बेरोजगार होने की कगार पर आ चुके हैं। मजदूरों को नोटिस मिलने के बाद जब कंपनी के बेचे जाने की बात का पता चला तो कंपनी के सैकड़ों मजदूरों ने कंपनी के गेट पर अपना रोष प्रकट किया।

कामगारों ने कंपनी प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि 4 दिन पहले ही उन्हें नोटिस दिया गया है और कंपनी को मालिक द्वारा किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया गया है। उन्हें 22 जनवरी तक का समय नोटिस के दौरान दिया गया है जो कि बहुत कम है। उन्होंने कहा है कि अगर कंपनी को बेचना ही था तो करीबन 1 साल पहले क्यों नहीं बताया गया।

कामगारों ने लेबर ऑफिस में शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई है। मजदूरों का कहना है कि कंपनी मालिक ने हिमाचल सरकार के दी टैक्सों में 10 साल की छूट का फायदा उठाया और अब कंपनी मैनेजमेंट भागने की फिराक में हैं। इसके चलते 300 से ज्यादा  कामगार सड़क पर आ चुके हैं। मजदूरों का कहना है कि अगर उनका हिसाब एग्रीमेंट के अनुसार नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में कंपनी के गेट पर एक साथ आत्मदाह करने को मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदारी कंपनी मैनेजमेंट और स्थानीय प्रशासन की होगी।

Source :

Related posts

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – अंतिम ओवर के बारे में धोनी और रोहित की सलाह काम आई : विराट

digitalhimachal

न्यूनतम आय गारंटी योजना के वादे से उड़ी भाजपा की नींद : प्रेम कौशल

digitalhimachal

Top 3 Plumbers in Nagrota Bagwan for Plumbing Services Who have 10+ Years Experience in Plumbing

digitalhimachal

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy